-->
Varanasi News : रेलवे और यूपीएसआरटीसी की तर्ज़ पर ईलेक्ट्रिक बसों में भी दिव्यांगो और छात्रों के पास व अन्य रियायत सुविधाएं मिले

Varanasi News : रेलवे और यूपीएसआरटीसी की तर्ज़ पर ईलेक्ट्रिक बसों में भी दिव्यांगो और छात्रों के पास व अन्य रियायत सुविधाएं मिले

 वाराणसी। राजातालाब निवासी दलित फ़ाउंडेशन से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने सोमवार को इलेक्ट्रिक बसों में भी दिव्यांगो, छात्रों, बुजुर्गों, किसानों और मज़दूरों को रेलवे और यूपीएसआरटीसी की तर्ज़ पर पास व अन्य रियायत सुविधाओं के लिए ई बसों में भी बस पास को मान्यता देने की मांग के चलते पीएम मोदी, सीएम योगी को डिजिटलली ईमेल व पीजी पोर्टल पर पत्रक देकर माँग रखी है। राजकुमार गुप्ता ने दिव्यांगो, छात्रों, बुजुर्गों, किसानों और मज़दूरों की परेशानियों को देखते हुए बस पास व अन्य रियायतें सुविधाओं को इलेक्ट्रिक बसों में भी लागू करने की मांग की है। 
राजकुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले वाराणसी में शुरू हुआ ई बसों के चालक व परिचालक दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की तरफ से जारी किए गए यूडीआईडी कार्ड और उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के कॉलेज व स्कूल के पास को नहीं मान रहे है। अगर दिव्यांग और छात्र इसका विरोध करते हैं तो मारपीट की नौबत आ जा रहीं है। टिकट ना लेने पर बीच रास्ते में बस रोककर उतार देते हैं। ई बस में किसी भी कैटेगरी को मुफ्त रियायत वाली यात्रा करने की सुविधा नहीं दी जा रही है। इसके अलावा स्वतंत्रता सेनानियों की विधवा, दिव्यांग और, नेशनल और अर्जुन अवार्डी, एनसीसी कैडेट्स को मिलने वाली रियायत भी नहीं दी जा रही है जबकि रेलवे और यूपीएसआरटीसी में उन सभी कैटेगरी के यात्रियों को पास, मुफ्त व रियायती दरों पर यात्रा करने का अधिकार हैं। जो रोडवेज बसों में भी दिया जाता है इलेक्ट्रॉनिक बसों के चालक और परिचालक यह किसी भी प्रकार की इन सुविधाओं को नहीं दे रहे हैं। ऐसे में ई बस चालक परिचालक दिव्यांगो के मान को भी ठेस पहुंचा रहे हैं। उन्होंने ऐसे चालकों पर कार्रवाई की भी मांग की है।

0 Response to "Varanasi News : रेलवे और यूपीएसआरटीसी की तर्ज़ पर ईलेक्ट्रिक बसों में भी दिव्यांगो और छात्रों के पास व अन्य रियायत सुविधाएं मिले"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article