-->
Uttar Pradesh News : खुशखबर, यूपी के हाईस्कूल-इंटर पास इन छात्रों को मिलेगा एक लाख रुपए का इनाम !

Uttar Pradesh News : खुशखबर, यूपी के हाईस्कूल-इंटर पास इन छात्रों को मिलेगा एक लाख रुपए का इनाम !

 Uttar Pradesh, योगी सरकार, यूपी सहित सभी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर पास कर चुके छात्रों को एक लाख रुपए का इनाम देने जा रही है। इसके लिए मंडलवार नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं। सभी जिलों को पुरस्कृत करने वाले विद्यार्थियों की सूची सोमवार तक निदेशालय को भेजनी है। यूपी सरकार हर वर्ष सभी बोर्डों के दसवीं व इंटरमीडिएट के टॉप 10 विद्यार्थियों को राज्य स्तर व जिला स्तर पर सम्मानित करती है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पिछले वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था।
 निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने आदेश जारी कर जिला विद्यालय निरीक्षकों को कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी है। इसमें हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 के मेधावी विद्यार्थियों को इस वर्ष टैबलेट व पुरस्कार की धनराशि दी जाएगी। सम्मान समारोह जिला स्तर पर आयोजित किया जाएगा।

 एक लाख रुपए और एक टैबलेट मिलेगा - निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने बताया कि, इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। राज्य स्तरीय मेधावी विद्यार्थियों को एक लाख रुपए और जिला स्तर के मेधावियों को 21 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा टैबलेट भी दिए जाएंगे। इसके लिए 3.88 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए हैं और टैबलेट भी डीआईओएस को भेजे गए हैं।

 सोमवार तक निदेशालय को भेजनी विद्यार्थियों की सूची - जारी निर्देश के अनुसार, हाईस्कूल और इंटर पास कर चुके इन छात्रों के सम्मान के लिए मंडलवार नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं। सभी जिलों को पुरस्कृत करने वाले विद्यार्थियों की सूची सोमवार तक निदेशालय को भेजनी है। इसके लिए उप निदेशक विकास श्रीवास्तव मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़ की, पीसी यादव को मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, आरके तिवारी को आगरा, बस्ती, कानपुर, राजकुमार को अयोध्या, देवीपाटन, गोरखपुर, प्रतिमा सिंह को आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर और विनोद कुमार को प्रयागराज, झांसी व चित्रकूट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 हर वर्ष सभी बोर्डों टॉप 10 छात्रों का होता है सम्मान - राज्य सरकार हर वर्ष सभी बोर्डों के दसवीं व इंटरमीडिएट के टॉप 10 विद्यार्थियों को राज्य स्तर व जिला स्तर पर सम्मानित करती है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था।

0 Response to "Uttar Pradesh News : खुशखबर, यूपी के हाईस्कूल-इंटर पास इन छात्रों को मिलेगा एक लाख रुपए का इनाम !"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article