-->
Sardar Vallabhbhai Patel : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि मनाई

Sardar Vallabhbhai Patel : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि मनाई

 वाराणसी। पूर्वांचल किसान यूनियन के तत्वावधान में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
 लोगों ने सरदार पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की चर्चा करते हुए उनके बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। हरसोस ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश पटेल के आवास पर बुधवार सुबह आयोजित श्रद्धांजलि सभा की शुरुआत तैल चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करने से हुआ। बतौर मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने कहा कि सरदार पटेल ने देश की एकता एवं अखंडता के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष किया। 

उन्होंने कभी नहीं चाहा कि भारत का बंटवारा हो। आजाद भारत में देश के विकास एवं आपसी सौहार्द के किए गए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल ने कहा कि सरदार पटेल की ही देन है कि आज हैदराबाद एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। अध्यक्षता करते हुए ग्राम प्रधान पूजा वर्मा ने सरदार पटेल के आदर्शों पर चलने का संकल्प दिलाया। संचालन ओमप्रकाश सिंह पटेल ने किया। इस अवसर पर राजकुमार गुप्ता, योगीराज सिंह पटेल, पूजा वर्मा, ओमप्रकाश सिंह पटेल, जितेंद्र कुमार, मनोज, वीरेंद्र, हरी प्रजापति, लालचंद्र पटेल, राजकुमार, अजय कुमार पटेल, रामनाथ पटेल, उदल पटेल, अमरनाथ राजभर आदि उपस्थित रहे।

0 Response to "Sardar Vallabhbhai Patel : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि मनाई"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article