-->
Omicron Coronavirus Update: दुनिया भर में ओमिक्रोन वेरिएंट से दहशत का माहौल है, टीका लगा चुके लोग भी ओमिक्रोन से संक्रमित हो रहे हैं

Omicron Coronavirus Update: दुनिया भर में ओमिक्रोन वेरिएंट से दहशत का माहौल है, टीका लगा चुके लोग भी ओमिक्रोन से संक्रमित हो रहे हैं

 Omicron, दुनिया भर में ओमिक्रोन वेरिएंट से दहशत का माहौल है, हर जगह इस बात की चर्चा है कि ओमिक्रोन वेरिएंट दुनियाभर में बिना टीका लगाए लोगों को संक्रमित तो कर ही रहा है, साथ में टीका लगा चुके लोग भी ओमिक्रोन से संक्रमित हो रहे हैं। 
इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन (Dr Soumya Swaminathan) का दावा है कि टीके अभी भी प्रभावी हैं, डब्ल्यूएचओ की मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि टीके अभी भी काफी प्रभावी साबित हो रहे हैं, भले ही कई देशों में ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) से संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़ रही हो लेकिन इसकी गंभीरता अभी नए स्तर पर नहीं है।

 WHO की मुख्य वैज्ञानिक डॉ. स्वामीनाथन ने टीकाकरण पर जोर दिया है. बुधवार को एक ट्वीट में उन्होंने कहा, "जैसा कि अपेक्षित था, टी सेल की प्रतिरक्षा (T Cell Immunity) ओमिक्रोन के खिलाफ बेहतर है. यह हमें गंभीर बीमारी से बचाएगा. अगर आपने टीका नहीं लिया है तो कृपया टीका जरुर लगवाएं. डॉ. स्वामीनाथन ने कहा कि ओमिक्रोन को लेकर अभी सबूत जुटाए जा रहे हैं. अभी किसी भी निर्णय पर पहुंचना जल्दबाजी होगी।

0 Response to "Omicron Coronavirus Update: दुनिया भर में ओमिक्रोन वेरिएंट से दहशत का माहौल है, टीका लगा चुके लोग भी ओमिक्रोन से संक्रमित हो रहे हैं"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article