-->
Lucknow News :लखनऊ में घर बनाना हुआ आसान, 1400 रुपये में जमीन दे रहा आवास विकास

Lucknow News :लखनऊ में घर बनाना हुआ आसान, 1400 रुपये में जमीन दे रहा आवास विकास

 लखनऊ, राजधानी लखनऊ में घर बनाने का सपना देख रहे हैं तो आप के लिए अच्छी खबर है। आवास विकास परिषद नई जेल रोड के पास आवासीय योजना लांच कर रहा है। इस योजना के अंतर्गत आपको सस्ते प्लाट मिलेंगे। लंबे समय बाद आवास विकास आवासीय योजना लॉच की है। इस योजना के तहत उपभोक्ता को 1400 से 1500 रुपए स्क्वायर फीट की दर से प्लाट दिए जाएंगे। लखनऊ में जमीन की कीमतों के अनुसार आवास विकास के प्लाट की कीमते काफी कम है। ऐसे में लोगों को सस्ती दरों पर प्लाट मिल सकेगा। एलडीए की आवास योजना से तुलना करें तो भी आवास विकास की योजना के प्लॉटों की कीमत काफी कम है।
 15 दिसंबर को लॉंन्च होगी योजना
 आवास विकास नई जेल रोड़ आवास योजना को 15 दिसंबर को लॉन्च करेगा। आवाज विकास की योजना 265 एकड़ में डिवेलप की जा रही है। जमीन के आवंटन के लिए 80% किसानों की सहमति मिल गई है। जमीन का अधिग्रहण लैंड पूलिंग योजना के तहत किया जा रहा है। प्रदेश में पहली बार लैंड पूलिंग योजना के तहत किसानों से जमीन ली जा रही है। इस योजना के तहत जिन किसानों की जमीन ली गई है उन्हें योजना के डिवेलप होने के बाद योजना में ली गई जमीन की 25 प्रतिशत जमीन दी जाएगी। आवास विकास की इस योजना के से जहां इस क्षेत्र के किसानों को फायदा होगी वहीं सस्ती जमीन मिलने से लखनऊ में घर बनाने का सपना देखने वालों को भी सस्ती कीमतों पर घर मिल सकेगा।

 अजय चौहान आवास आयुक्त ने बताया कि नई जेल रोड आवासी योजना को एक से डेढ़ माह के भीतर लॉन्च करने की तैयारी है रेरा रजिस्ट्रेशन सही सभी आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं।

0 Response to "Lucknow News :लखनऊ में घर बनाना हुआ आसान, 1400 रुपये में जमीन दे रहा आवास विकास"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article