-->
Varanasi Update : 26 नवंबर को घर घर दीप जलाकर संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे, शपथ भी लेंगे,  संविधान शक्ति युग’ मनाएँगे गाँव मुहल्ला बस्ती को रोशन करेंगे

Varanasi Update : 26 नवंबर को घर घर दीप जलाकर संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे, शपथ भी लेंगे, संविधान शक्ति युग’ मनाएँगे गाँव मुहल्ला बस्ती को रोशन करेंगे

 वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में सारनाथ, अस्सी घाट, रविदास मंदिर, अम्बेडकर पार्क, सांसद आदर्श गाँव सहित सैकड़ों गाँव, मुहल्ले और बस्तियों में ‘संविधान शक्ति युग’ मनाकर अपना विधान पढ़ेंगे। 
26 नवंबर को देशभर में 72वां संविधान दिवस मनाया जाएगा। वहीं काशी के हज़ारों लोग दीप प्रज्वलित कर घर गाँव मुहल्ले और बस्तियों में संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे और शपथ लेंगे। जिसका प्रमुख उदेश्य गाँव गिराव, मुहल्ले और बस्तियों के शोषित, वंचित व पिछड़े लोगों को संविधान की मूल भावना व प्रस्तावना से अवगत कराना है। नए युग को मज़बूत करने के साथ- साथ डा. अम्बेडकर के योगदान को श्रद्धांजलि देना।
 
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद के वरिष्ठ दलित अधिकार कार्यकर्ता व दलित फ़ाउंडेशन के प्रमुख मार्टिन मेकवान के राष्ट्रीय आह्वान पर फ़ाउंडेशन से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को परानापुर स्थित नटवा बीर बाबा मंदिर के प्रांगण में संविधान शक्ति युग मनाने को लेकर तैयारी बैठक किया। बैठक का संचालन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि संविधान में प्रदत्त अधिकारों को प्राप्त करने के लिए जागरूक होना ज़रूरी है दलित शोषित वंचित, पिछड़ों और महिलाओं को उनके अधिकार संविधान से ही मिलेंगे किसी धर्मशास्त्र से नहीं मिलेंगे इसके लिए संविधान शक्ति युग मनाकर अपने हक हकूक मान सम्मान अधिकार के लिए जागरूक किया जा रहा है हमारे लिए संविधान ही ग्रंथ है संविधान से ही देश चल रहा है। इस अवसर पर दलित फ़ाउंडेशन से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता गोरखनाथ, अनिल कुमार, रमेश कुमार, ममता कुमार, रेनू देवी, अमलेश कुमार, जीरा, साधना गुप्ता, राजकुमार गुप्ता, रूपमाला, सुमन देवी, शैलेंद्र कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

0 Response to "Varanasi Update : 26 नवंबर को घर घर दीप जलाकर संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे, शपथ भी लेंगे, संविधान शक्ति युग’ मनाएँगे गाँव मुहल्ला बस्ती को रोशन करेंगे"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article