-->
 Varanasi News : बगैर सुरक्षा उपकरण सफाई कर्मियो से कार्य कराने वाले एजेंसी ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा किया जाये- राजकुमार गुप्ता

Varanasi News : बगैर सुरक्षा उपकरण सफाई कर्मियो से कार्य कराने वाले एजेंसी ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा किया जाये- राजकुमार गुप्ता

 वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में बिना सुरक्षा उपकरण सफाई कर्मियों से मैनहोल साफ कराए जाने के कारण मृत सफ़ाईकर्मी के मामले में वाराणसी के सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बगैर सुरक्षा उपकरण सफाई कर्मियो से कार्य कराने वाले विभाग, कार्यदाई संस्था एजेंसी ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा करने, सफ़ाई कर्मियो को पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने और पीड़ित परिवार को मुआवज़ा देने की मांग डीएम और पुलिस आयुक्त से मेल कर की है। साथ ही कोरोना नायक सफाई कर्मियों को नियमित करने की मांग भी की है।
राजकुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान सेवा दे रहे सफाई कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सफाई कर्मियों की सुरक्षा के पूरे इंतेजाम किए जाए। उन्होंने मांग की है कि प्रदेश में लाखों सफाई कर्मी हैं, जो पूरी निष्ठा के साथ आपदा की घड़ी में अपनी सेवाएं दिए हैं।

 लेकिन सरकार इन सफाई कर्मियों के आर्थिक संकट व स्वास्थ्य की सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। गुप्ता ने कहा कि सभी कोरोना नायक सफाई कर्मियों को जल्द नियमित किया जाए। साथ ही सफाई कर्मियों को सेनेटाइजर, मास्क, ग्लब्स व अन्य उपकरण जल्द उपलब्ध कराए जाने के साथ ही बिना सुरक्षा उपकरण सफाई कर्मियों से रेड जोन, हॉटस्पॉट, मैनहोल की सफाई कराने वाले विभाग, एजेंसी, ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा करने, पीड़ित परिवार को मुआवज़ा देने और सफ़ाई कर्मियों को नियमित करने के साथ बीस हज़ार वेतन देने की मांग ई-मेल करके डीएम व पुलिस आयुक्त वाराणसी से की है। राजकुमार ने चेतावनी दी है कि 48 घंटे के अंदर अगर ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाया जाएगा तो राज्यपाल, मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय सफाई व मानवाधिकार आयोग, सफाई कर्मचारी वित्त विकास निगम का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

0 Response to " Varanasi News : बगैर सुरक्षा उपकरण सफाई कर्मियो से कार्य कराने वाले एजेंसी ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा किया जाये- राजकुमार गुप्ता"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article