-->
Varanasi News : बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर होगा रक्तदान- दलित फ़ाउंडेशन

Varanasi News : बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर होगा रक्तदान- दलित फ़ाउंडेशन

 वाराणसी: सारनाथ। दलित फ़ाउंडेशन से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक सारनाथ स्थित मूलगंधकुटी पार्क में हुई। जिसमें छह दिसंबर को बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की महापरिनिर्वाण दिवस पर होने वाले रक्त ‘बंधुता कार्यक्रम’ की रुपरेखा तैयार की गई। बैठक को संबोधित करते हुए फ़ाउंडेशन की वरिष्ठ कार्यकर्ता ममता कुमार ने कहा कि बाबा साहब की पुण्यतिथि जोर- शोर से मनाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए कार्यकर्ता तैयारी में जुट गए है। जिसमें रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।
सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि बाबा साहब डॉ. अंबडेकर की पुण्यतिथि पर रक्तदान करना और उसकी सबसे पहले शुरुआत कार्यकर्ताओं द्वारा खुद से करना हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि बाबा साहब गरीबों, शोषितों, वंचितों, दलितों और पिछड़ों सहित महिलाओं को अधिकार दिलाने के लिए जीवन भर लड़ते रहे।
 डा. गोरखनाथ ने बताया कि सामाजिक न्याय व बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए बाबा साहब द्वारा किए गए प्रयासों को और अधिक बढ़ाने की जरूरत है। दलित फ़ाउंडेशन, नव सर्जन ट्रस्ट और दलित शक्ति केन्द्र इस दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं। बैठक का संचालन रमेश कुमार ने किया बैठक में राजकुमार गुप्ता, ममता कुमार, अनिल कुमार, डा. गोरखनाथ, साधना गुप्ता, अमलेश कुमार, रमेश कुमार, शैलेंद्र कुमार, नंदिनी सिंह, रेनू राय, जीरा कुमारी आदि लोग उपस्थित थे।

0 Response to "Varanasi News : बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर होगा रक्तदान- दलित फ़ाउंडेशन"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article