-->
Varanasi News : हाईवे के सीवरेज गांव के सड़कों पर उफनाने की समस्या को लेकर मोहनसराय के ग्रामीणों ने सीवेज में खड़ा होकर प्रदर्शन किया

Varanasi News : हाईवे के सीवरेज गांव के सड़कों पर उफनाने की समस्या को लेकर मोहनसराय के ग्रामीणों ने सीवेज में खड़ा होकर प्रदर्शन किया

 वाराणसी, मोहनसराय के ग्रामीणों ने सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण 19 के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए सीवरेज समस्या को लेकर मोहनसराय- अदलपुरा वांया मातलदेई मार्ग पर मोहनसराय स्थित हाईवे का नाला जगह जगह क्षतिग्रस्त और सफ़ाई के अभाव में गाँव में अवजल विगत दो साल से ओवरफ़्लो होकर अफना रहा है समस्या के समाधान नहीं होने से नाराज़ ग्रामीणों ने मोहनसराय सड़क पर बहते सीवेज में खड़ा होकर ज़ोरदार धरना दिया। ग्रामीणों ने कहा कि दो साल पुरानी सीवरेज समस्या है। इसका स्थानीय प्रशासन और प्राधिकरण 72 घंटे के अंदर स्थायी रूप से हल नहीं निकालने से उनका धरना व्यापक रूप ले लेगा। लोगों ने हाइवे प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिसमें इलाके के पूर्वांचल किसान यूनियन, दलित फ़ाउंडेशन, पंचायत प्रतिनिधि, मनरेगा मज़दूर यूनियन और व्यापारियों ने पूरा साथ दिया।
लोगों ने कहा कि कि मोहनसराय- हंडिया राजमार्ग क्षेत्र की सबसे व्यस्त चौराहा होने के बावजूद यहाँ उपर्युक्त मार्ग पर सीवरेज बहने से समस्या से त्राहि-त्राहि मचा है। उन्होंने इस समस्या को लेकर आलाधिकारियों तक गुहार लगायी किंतु आश्वासन के अलावा कुछ हासिल नहीं हुआ। स्थिति यह पैदा हो चुकी है लोगों का इस इलाके में रहना एक तरह से मुसीबत बन चुका है। शादी विवाह आदि हेतु समस्या हो रही है विगत दो साल से यहाँ एक भी बारात नहीं आया मजबूरन लोगों को शादी विवाह आदि कार्यक्रमों के लिए लान में जाना पड़ रहा है यही हालत रहेगा तो लोग यहां से पलायन करने को विवश होंगे, कारण सीवरेज व टूटी सड़क। काफी लोग पहले पलायन कर चुके हैं।

लोगों का कहना था कि दस मिनट की बारिश से पूरा इलाका गंदे पानी से डूब जाता है। गंदा पानी उनके घरों में घुस जाता है। बीमारियाँ फैल रही हैं और हमेशा मन में भय रहता है कि यही अवजल आगे बीमारी फैला सकता है। सड़क ख़राब होने से दुर्घटना बढ़ गयी है तो वहीं दुकान धंधा चौपट होता जा रहा है। समस्या की जानकारी प्रशासन के कानों तक पहुंच चुकी है। इसके बावजूद लोगों की समस्या सुनने आजतक कोई नहीं आया। उधर, ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि 72 घंटे के अंदर सीवरेज समस्या का निवारण नहीं निकाला जाता हैं तो व्यापक आंदोलन की चेतावनी दी है। इस मौके पर राजकुमार गुप्ता, योगीराज सिंह पटेल, ललित यादव, मनोज राठौर, त्रिपुरारी, रामबली, अजय, लालजी, अनिल, पिंटू, सोनू, आशीष, रवि, कमला, धीरज, सुभाष, उमाशंकर, कल्लू, दीलिप, जयप्रकाश, नरेश, राजेश, विजय आदि मौजूद थे।

0 Response to "Varanasi News : हाईवे के सीवरेज गांव के सड़कों पर उफनाने की समस्या को लेकर मोहनसराय के ग्रामीणों ने सीवेज में खड़ा होकर प्रदर्शन किया"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article