-->
Varanasi News : संविधान दिवस के दिन संविधान शक्ति युग मनाने को लेकर तैयारियां जोरों पर, सामाजिक संगठनों ने संविधान शक्ति युग मनाने को सघन जन सम्पर्क किया

Varanasi News : संविधान दिवस के दिन संविधान शक्ति युग मनाने को लेकर तैयारियां जोरों पर, सामाजिक संगठनों ने संविधान शक्ति युग मनाने को सघन जन सम्पर्क किया

 वाराणसी. मिर्जामुराद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के साढ़े तीन सौ से अधिक गाँव-मुहल्ले और बस्तियों में संविधान दिवस (26 नवम्बर) को संविधान शक्ति युग मनाकर पीड़ित, पिछड़ा व वंचित समाज के लोग अपने हक की लड़ाई को मजबूती प्रदान करने की योजना को नया रूप देने के लिए जहां 26 नवंबर को देशभर में 72वां संविधान दिवस मनाया जाएगा।
 वहीं वाराणसी के हज़ारों लोग दीप प्रज्ज्वलित कर सांसद आदर्श गांव नागेपुर, बुद्ध उपदेश स्थलीय सारनाथ, विश्व प्रसिद्ध अस्सी घाट के साथ सीर गोवर्धन रविदास मंदिर, कचहरी अम्बेडकर पार्क सहित 350 से अधिक गाँव-मुहल्ले और बस्तियों में हज़ारों लोग संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे और शपथ लेंगे। 
 26 नवंबर को घर-घर लोग दीप जलाकर पढ़ेंगे संविधान की प्रस्तावना और लेंगे शपथ कार्यक्रम के मद्देनज़र संविधान शक्ति युग मनाने के लिए संकल्प लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात प्रदेश के अहमदाबाद के वरिष्ठ दलित अधिकार कार्यकर्ता व दलित फ़ाउंडेशन के प्रमुख मार्टिन मैकवान के राष्ट्रीय आह्वान पर दलित फ़ाउंडेशन से जुड़े वाराणसी के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शनिवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और पंचायत प्रतिनिधियों से भेंट कर संविधान शक्ति युग मनाने को अपील करते हुए कार्यकर्ताओं की ओर से जोरशोर से तैयारियां की जा रही है।
 
 फ़ाउंडेशन से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि संविधान शक्ति युग मनाने के आयोजन को सफल बनाने के लिए गठित की गई टीमें लगातार गांवों में जनसम्पर्क कर रही है। शुक्रवार को टीमों ने आदर्श गाँव नागेपुर, भीखारीपुर, रखौना, खजुरी, राजपुर, बिमौरी, मुबारकपुर, बेनीपुर, मेहदीगंज सहित एक दर्जन गांवों में दौरा कर जनसम्पर्क किया। कहा कि संविधान शक्ति युग मनाने का प्रमुख उद्देश्य गाँव गिराव, मुहल्ले और बस्तियों के शोषित, वंचित व पिछड़े लोगों को संविधान की मूल भावना व प्रस्तावना से अवगत कराना है। इसके साथ ही नये युग के निर्माण में डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के योगदान से भारतीय जनमानस का परिचय कराया जायेगा। फ़ाउंडेशन के डिप्टी डायरेक्टर प्रदीप मोरे ने बताया कि उक्त आयोजन वाराणसी के 368, प्रयागराज के 349, जालौन के 351, गोरखपुर के 15, जौनपुर के 85, चित्रकूट के 10, अकबरपुर के 20 और कानपुर देहात के 20 उत्तर प्रदेश के विभिन्न ज़िलों के कुल 1203 गाँवों कस्बो मुहल्लो में आयोजित किया जाएगा। उक्त आयोजन को सफल बनाने के लिए वाराणसी के राजकुमार गुप्ता, गोरखनाथ, अनिल कुमार, रमेश कुमार, ममता, रेनू देवी, अमलेश कुमार, जीरा, साधना गुप्ता, रूपमाला, सुमन और शैलेन्द्र कुमार सहित कई लोग लगातार गाँव, मुहल्ला और बस्तियों में जन सम्पर्क करने के साथ सोशल मीडिया से भी अपील कर रहे हैं।

0 Response to "Varanasi News : संविधान दिवस के दिन संविधान शक्ति युग मनाने को लेकर तैयारियां जोरों पर, सामाजिक संगठनों ने संविधान शक्ति युग मनाने को सघन जन सम्पर्क किया"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article