-->
Varanasi News : आशा ट्रस्ट ने कुर्सिया और सरैया स्कूलों में बच्चों के लिए टेबुल बेंच की व्यवस्था की गयी

Varanasi News : आशा ट्रस्ट ने कुर्सिया और सरैया स्कूलों में बच्चों के लिए टेबुल बेंच की व्यवस्था की गयी

 वाराणसी, आशा ट्रस्ट ने कुर्सिया और सरैया में बच्चों के लिए टेबुल बेंच की व्यवस्था की, सरकारी स्कूलों के बच्चे अब टाटपट्पटी पर नहीं बैठेंगे।

एक देश समान शिक्षा अभियान के तहत सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट द्वारा  सरकारी स्कूलों में संसाधन विकास कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है इस क्रम में अंतर्गत राजवारी संकुल के कुर्सिया और सरैया विद्यालयों की सभी कक्षाओं के लगभग 240 बच्चों के बैठने के लिए टेबल बेंच की व्यवस्था की गयी है।
 मंगलवार को दोनों विद्यालयों पर  औपचारिक उद्घाटन अवकाश प्राप्त शिक्षिका श्रीमती मुनक्का देवी एवं काशी नाथ जी ने किया बोलते हुए वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता रामजनम भाई ने कहा कि आशा संस्था का यह प्रयास अनुकरणीय और सराहनीय है समाज के सक्षम लोगों को अपने क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों को समृद्ध और सुंदर बनाने के लिए आगे आना चाहिए।

आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने कहा शिक्षा की गुणवत्ता के लिए हम सबको मिल कर प्रयास करना होगा जिससे हमारी अगली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हो, उन्होंने कहा कि शिक्षकों के साथ साथ अभिभावकों को भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा तभी हम इन बच्चों को एक जिम्मेदार नागरिक बना पायेंगे।

संस्था की तरफ से  दोनों विद्यालयों पर एक स्वास्थ्य किट भी उपलब्ध कराई गयी, जिससे बच्चों की सामन्य स्वास्थ की जांच जरूरत पड़ने पर की जा सके।

 इस अवसर पर रमेश प्रसाद, धनञ्जय, सूरज पाण्डेय, रमेश प्रसाद, कम्पिल देव यादव , फखरुद्दीन अंसारी, शाहीन, महेंद्र प्रधान प्रतिनिधि चंदन सोनकर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

0 Response to "Varanasi News : आशा ट्रस्ट ने कुर्सिया और सरैया स्कूलों में बच्चों के लिए टेबुल बेंच की व्यवस्था की गयी"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article