-->
Purvanchal Expressway : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण, देखे सीधा प्रसारण

Purvanchal Expressway : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण, देखे सीधा प्रसारण

  सुल्तानपुर, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हुए लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। जिला पंचायत सभागार में लोकार्पण का प्रसारण देख रहे भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उत्साहित होकर तालियां बजाने लगे जब प्रधानमंत्री ने गाजीपुर का नाम लेते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के जरिये विकास की बात कही।
 पूर्वांचल एक्सप्रेस- वे का लोकार्पण करने के दौरान प्रधानमंत्री ने अवधी और भोजपुरी में संबोधित किया। उन्होंने 36 महीने में 22,500 करोड़ की परियोजना को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी और एक्सप्रेस वे को वंचित, मध्य वर्ग, युवा सबके लिए विकास का मार्ग बताया। साथ ही पूर्वांचल के पिछड़ेपन के लिए पिछली सरकारों को आड़े हाथों लिया। पीएम ने संबोधन में जब-जब गाजीपुर का नाम लिया लोग तालियां बजाने के साथ नारे लगाने लगे।
  भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के जरिये गाजीपुर देश और प्रदेश से सीधे जुड़ गया है। इससे जनपद की आर्थिक व्यवस्था मजबूत होगी। वहीं उद्योग धंधों की संभावनाएं प्रबल हुई हैं। इससे खेती-किसानी को काफी मजबूती मिलने वाली है। लोकार्पण का सीधा प्रसारण देखने वालों में सहकारिता राज्य मंत्री डॉ. संगीता बलवंत, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, विधायक सुनीता सिंह, सुभाष पासी, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, सरिता अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, सरोज कुशवाहा, कृष्ण बिहारी राय, ओमप्रकाश राय, प्रवीण सिंह, दयाशंकर पांडेय, अवधेश राजभर, विनोद अग्रवाल, पप्पू सिंह, अखिलेश सिंह, अच्छे लाल गुप्ता, शशिकांत शर्मा, कार्तिक गुप्ता और शैलेश कुमार राम समेत, व्यापार मंडल के सदस्य और कार्यकर्ता शामिल रहे।

 कम समय से जिले में पहुंचेगा माल
 पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का सबसे अधिक लाभ जिले के व्यापारियों को मिल सकेगा। एक्सप्रेस-वे से लखनऊ साढ़े तीन घंटे और दिल्ली-एनसीआर अधिकतम 12 घंटे में पहुंचा जा सकता है। इससे मालवाहक वाहन एक दिन में दिल्ली और लखनऊ से माल लेकर आ सकेंगे। इससे व्यापारियों को लाभ होगा। ट्रांसपोर्ट क्षेत्र से लेकर छोटे-बड़े व्यापारी लाभान्वित होंगेे।

 पैकेज-7 में चार और पैकेज-8 में 48 किमी हिस्सा
 पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के 341 किलोमीटर में से 52 किलोमीटर का हिस्सा गाजीपुर में है। गाजीपुर में पैकेज-सात में चार किलोमीटर और पैकेज-आठ में 48 किलोमीटर का हिस्सा है। वहीं अभी जिले में मरदह और हैदरिया में दो एप्रोच निर्मित हैं और कासिमाबाद में एक एप्रोच मार्ग बनाने की मांग चल रही है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनने के कारण गाजीपुर से लखनऊ जाने में समय की काफी बचत होगी। रोजगार के अन्य अवसर बढ़ेंगे। चिकित्सा व्यवस्था में भी सुधार होगी।- काशीनाथ तिवारी

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे गाजीपुर के लिए वरदान साबित होगी। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बनने से जिले की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था सुधरेगी और रोजगार के नये अवसर मिलेंगे।- गुलाम कादिर राइन

विकास का मुख्य स्रोत अच्छी सड़क होती हैं। एक्सप्रेस वे से समय की बचत होने से कुछ ही घंटों में गाजीपुर से लोग राजधानी पहुंच सकेंगे। इससे विकास होगा।-जमालुद्दीन खां

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे विकास में सहायक होगा। जिले में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे जिससे जिले का विकास और तेजी से होगा। यहां की जनता को इसका भरपूर लाभ होगा।

0 Response to "Purvanchal Expressway : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण, देखे सीधा प्रसारण"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article