-->
Omicron Corona Variant : इन देशों से आ रहे लोगों के लिए RT-PCR अनिवार्य, सरकार ने बढ़ाई सख्ती

Omicron Corona Variant : इन देशों से आ रहे लोगों के लिए RT-PCR अनिवार्य, सरकार ने बढ़ाई सख्ती

 भारत, दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस संक्रमण के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट पाए जाने के बाद भारत में भी स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई हैं। गुजरात सरकार ने कई देशों के हवाई अड्डों से सफर कर राज्य में आने वालों के लिए आरटीपीसीआर जांच मैंडेटरी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक यूरोप, ब्रिटेन, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, हांगकांग से हवाई अड्डों पर उतरने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। गुजरात सरकार का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है जब इस नए संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड और कोविड रोधी टीकाकरण के मुद्दे पर अहम बैठक कर रहे हैं।
 मोदी ने COVID-19 स्थिति और टीकाकरण पर शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की, इस दौरान कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल उपस्थित रहे।

वेरिएंट ऑफ कंसर्न है Omicron
 गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक सलाहकार समिति ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सामने आए कोरोना वायरस के नए प्रकार को ‘बेहद तेजी से फैलने वाला चिंताजनक प्रकार’ करार दिया है, WHO ने इसे ‘ओमिक्रॉन’ नाम दिया है. संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा शुक्रवार को की गई यह घोषणा पिछले कुछ महीनो में वायरस के नए प्रकार के वर्गीकरण में पहली बार की गई है। इसी वर्ग में कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार को भी रखा गया था जिसका प्रसार दुनियाभर में हुआ था।

Omicron Variant: इन देशों से गुजरात आ रहे लोगों के लिए RT-PCR अनिवार्य, सरकार ने बढ़ाई सख्ती
 बता दें गुजरात में 27 कोविड ​​-19 मामले दर्ज किए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 8,27,354 हो गए. वहीं मरने वालों की संख्या 10,092 हो गई है. उन्होंने कहा कि 34 लोगों के डिस्चार्ज होने से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 8,16,954 हो गई है. राज्य में फिलहाल 324 एक्टिव केस हैं. दूसरी ओर टीकाकरण की बात करें तो राज्य में अब तक 7.94 करोड़ की खुराक दी जा चुकी है।

0 Response to "Omicron Corona Variant : इन देशों से आ रहे लोगों के लिए RT-PCR अनिवार्य, सरकार ने बढ़ाई सख्ती"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article