-->
Noida News : पथ विक्रेताओं ने सीटू कार्यालय नोएडा पर मनाया अंतर्राष्ट्रीय पथ विक्रेता दिवस

Noida News : पथ विक्रेताओं ने सीटू कार्यालय नोएडा पर मनाया अंतर्राष्ट्रीय पथ विक्रेता दिवस

 नोएडा, पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन "सीटू" द्वारा सेक्टर- 8, नोएडा कार्यालय पर अन्र्तराष्ट्रीय पथ विक्रेता दिवस 14 नवम्बर 2021 को पथ विक्रेताओं के उत्पीड़न व गरीबी, असमानता और अन्याय के खिलाफ एकता और संधर्ष दिवस के रूप में मनाया। कार्यक्रम में रेहड़ी पटरी फुटपाथ के पथ विक्रेताओं की विभिन्न लंबित मांगों/समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर 25 नवम्बर 2021 को हड़ताल/चक्का जाम कर नोएडा प्राधिकरण का घेराव करने का ऐलान किया गया।
 इस अवसर पर पथ विक्रेताओं को सम्बोधित करते हुए सीटू जिलाध्यक्ष व पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन के महामंत्री गंगेश्वर दत्त शर्मा ने रेहड़ी पटरी फुटपाथ के सभी दुकानदार साथियों को अंतरराष्ट्रीय पथ विक्रेता दिवस व बाल दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देते हुए पथ विक्रेता दिवस के इतिहास और उसके महत्व को रेखांकित किया और कहा कि गरीबी असमानता और अन्याय के खिलाफ एकता और संधर्ष के रूप में आज 14 नवम्बर 2021 को पूरे विश्व में पथ विक्रेता दिवस मनया जा रहा है। जिससे पथ विक्रेताओं की ना केवल पहचान बन रही है अपितु उनके काम का महत्व भी उजागर हो रहा है।
 स्वरोजगारियों का समाज और सरकार को आभार मानना चाहिए कि एक तरफ जहां वे समाज को विशेषकर निम्न और निम्न मध्यवर्ग के लोगों को शहरों के हर क्षेत्र में कम कीमतों पर आवश्यक घरेलु सामान उपलब्ध कराते है वही दूसरी तरफ बेरोजगारी की समस्या के समाधान में सरकारों की मदद करते हैं। उन्होंने बताया कि पथ विक्रेता समाज और देश के विकाश में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है फिर भी सरकारी तन्त्र और समाज में उन्हें वह समान नहीं मिलता जिसके वे अधिकारी है। प्राधिकरण, स्थानीय प्रशासन के  अधिकारियों और पुलिस के द्वारा उन्हें आए दिन प्रताड़ित किया जाता है। उनका समान सड़क पर फेंक कर नष्ट कर देना, उन्हें मारना पीटना और उनको बेइज्जत करना उनसे पैसे वसूलना इत्यादि आए दिन की बात है जिसके खिलाफ एकजुट होकर विरोध में संधर्ष करने की जरूरत है।
इस अवसर पर सीटू नेता पूनम देवी, भरत डेजर, गंगेश्वर दत्त शर्मा, मिथिलेश गुप्ता, रामेश्वर स्वामी, रुदल कपिल पासवान, हरी गुप्ता, शंभू, विजय गुप्ता आदि नेताओं ने हिस्सा लिया और अपने -अपने विचार व्यक्त किये।

0 Response to "Noida News : पथ विक्रेताओं ने सीटू कार्यालय नोएडा पर मनाया अंतर्राष्ट्रीय पथ विक्रेता दिवस "

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article