-->
Noida CPIM : नमाज अदा करने से रोके जाने के मसले पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर से मिला माकपा का प्रतिनिधिमंडल

Noida CPIM : नमाज अदा करने से रोके जाने के मसले पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर से मिला माकपा का प्रतिनिधिमंडल

 नोएडा, पूर्व निर्धारित स्थानों पर पूर्व की भांति नमाज अदा करने देने की मांग को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी गौतमबुधनगर प्रभारी गंगेश्वर दत्त शर्मा के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदाय का एक प्रतिनिधिमंडल सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर- 6, नोएडा पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर श्री रणविजय सिंह से मिला और उन्हें समस्याओं से अवगत कराते हुए गौतमबुधनगर पुलिस आयुक्त को सम्बोधित ज्ञापन दिया, ज्ञापन की प्रतिलिपि माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को भी दी गई है। 
ज्ञापन में कहा गया है कि जनपद में सभी त्योहार व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन रीति-रिवाजों के साथ पूर्व की भांति हो रहा है लेकिन स्थानीय पुलिस पूर्व स्थानों पर जो नमाज अदा की जा रही थी, को अब भी नमाज अदा नहीं करने दे रही है जो किसी भी रूप में उचित नहीं है।
 ज्ञापन में बताया गया है कि पूर्व में नवाज मस्जिद व मस्जिद के बाहर एवं औद्योगिक इलाकों में कई पार्कों में नमाज अदा करते आ रहे थे, जैसे सेक्टर- 65, नोएडा के सी ब्लॉक पार्क में वर्षों वर्षों से औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत अल्पसंख्यक समाज के मजदूर नमाज अदा करते आ रहे थे। मस्जिदों में पर्याप्त जगह का अभाव रहता है और उन्हें दूरदराज मस्जिदों में जाने में होने वाली परेशानियाें व समय भी बच जाता है और उद्योगों का कामकाज भी प्रभावित नहीं होता है, लेकिन स्थानीय पुलिस अब वहां नमाज अदा करने से रोक रही है और ऐसी स्थिति अन्य स्थानों पर भी है।
 ज्ञापन में पुलिस आयुक्त से हस्तक्षेप करते हुए सभी थाना प्रभारियों को कोविड-19 से पूर्व जिन स्थानों पर वर्षों से नमाज अदा की जाती आ रही थी, को अब नमाज अदा करने देने हेतु दिशा निर्देश जारी करने का अनुरोध किया गया है।
 ज्ञापन देने वालों में माकपा नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा के साथ मौलाना लायक हुसैन, असगर अली, शमीम अहमद इफ्तार, नजीम अली, कमाल खान, हाफिज ईस्तखार, मुफ्ती जुबेर, सिराज अंसारी, इमरान खान, मुस्तफा रजा, सोहेल खान, चंदा बेगम, रोमा शर्मा,भरत डेजर, मोहम्मद नवाज आदि शामिल रहे।

0 Response to "Noida CPIM : नमाज अदा करने से रोके जाने के मसले पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर से मिला माकपा का प्रतिनिधिमंडल"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article