-->
Kisan Andolan UP : प्रयागराज में सभी किसानों से 1940 रुपये प्रति क्विंटल पर धान खरीद, सीमित खरीद को समाप्त करने के लिए किसान विरोध प्रदर्शन करेंगे

Kisan Andolan UP : प्रयागराज में सभी किसानों से 1940 रुपये प्रति क्विंटल पर धान खरीद, सीमित खरीद को समाप्त करने के लिए किसान विरोध प्रदर्शन करेंगे

प्रयागराज, संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा पावर हाउस से जरी मंडी तक, सभी किसानों से सरकार द्वारा अधिसूचित 1940 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीद की मांग को लेकर व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
 पंजीकरण में भ्रष्टाचार को समाप्त करने, लखीमपुर नरसंहार के लिए अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने और गिरफ्तारी की मांग उठेगी।
 किसान सरकारी खरीद के लिए पंजीकरण कराने में अधिकारियों द्वारा ली जा रही प्रति जोत 300 रुपये के भ्रष्टाचार के पैसे की वापसी की भी मांग करेंगे; क्षेत्र में बोई जा रही सभी किस्मों की खरीद; 11 क्विंटल प्रति बीघा की सीमा हटाई जा रही है। बटाईदारों से खरीद और उर्वरकों की कालाबाजारी पर सख्त प्रतिबंध जो कि बड़े पैमाने पर है।

 ईंधन, उर्वरक और रसोई गैस की कीमतों में भारी वृद्धि, आवारा पशुओं द्वारा फसल से होने वाले गंभीर नुकसान और बढतेकर्ज पर ऋण पर जोर डाला जाएगा।

किसान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी, लखीमपुर की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की भी मांग करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत), एआईकेएमएस, एआईकेएम, एआईकेकेएमएस, दोछंएआईकेएस और अन्य के सदस्य भाग लेंगे।

0 Response to "Kisan Andolan UP : प्रयागराज में सभी किसानों से 1940 रुपये प्रति क्विंटल पर धान खरीद, सीमित खरीद को समाप्त करने के लिए किसान विरोध प्रदर्शन करेंगे"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article