-->
Kisan Andolan UP : खण्ड विकास अधिकारी की कार्यवाई के बाद किसानों का धरना समाप्त, 18 दिनों से चल रहा था धरना

Kisan Andolan UP : खण्ड विकास अधिकारी की कार्यवाई के बाद किसानों का धरना समाप्त, 18 दिनों से चल रहा था धरना

 अमेठी, जन समस्याओं को लेकर खण्ड विकास कार्यालय पर पिछले 18 दिनों से चल रहे धरने का समापन हो गया है देर शाम खण्ड विकास अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने किसानों की समस्याओं के निस्तारण का लिखित समझौता के बाद यह धरना समाप्त हो गया है।
 बताते चलें कि बहादुरपुर ब्लाक में पिछले पांच दशक से रह रहे बनराजा परिवारों को जीवन आवासीय भूमि दिलाने, राशनकार्ड बनवाने तथा उन्हे सम्मान जनक जीवन जीने हेतु आवश्यक कार्यवाही की संस्तुति के लिए जिलाधिकारी को खण्ड विकास अधिकारी द्वारा पत्र लिखा गया तथा विकास खण्ड के तमाम गांवों से अपात्र राशनकार्ड धारकों के नाम काट उनसे रिकवरी किए जाने की संस्तुति का पत्र उपजिलाधिकारी को लिख दिया गया है  गांव खरौली,तेंदुआ के सोनारगांव के रास्ता निर्माण व रास्ते से अतिक्रमण हटवाने के लिए भी उपजिलाधिकारी को पत्र लिख दिया गया है, किसानों ने संबंधित शिकायतों के निस्तारण का लिखित आश्वासन मिलने पर संतुष्ट होकर मंगलवार की शाम को खण्ड विकास कार्यालय से अपना धरना खत्म कर दिया है।
 जयकिसान आंदोलन के पूर्व प्रदेश संयोजक संजय कुमार ने बताया कि पिछले दो वर्षो से लंबित शिकायतों पर प्रशासन की उदासीनता से किसान पिछले महीने 21 सितंबर से धरने पर बैठे थे। 25 सितंबर को खण्ड विकास कार्यालय पर विकास उत्सव के दिन तत्कालीन उपजिलाधिकारी श्री मती श्रद्धा सिंह ने 10 दिन में शिकायतों के निस्तारण का वादा कर धरना स्थगित कराया था, लेकिन 20 दिन तक कोई कार्यवाही न होने से अमेठी के किसान अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गये, पिछले दो सप्ताह से खण्ड विकास अधिकारी किसानों को कार्यवाई का आश्वासन दे धरना खत्म करने की अपील कर रहे थे , लेकिन किसान बिना ठोस कार्यवाई के धरना अनिश्चित कालीन जारी रखे थे। मंगलवार की सुबह से ही खण्ड विकास अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने सभी शिकायतों का स्वयं परीक्षण कर ब्लाक स्तरीय शिकायतों का समाधान कर किसानों को लिखित कार्यवाई से अवगत कराया तथा अन्य शिकायतों के निस्तारण और समाधान हेतु सक्षम अधिकारियों को पत्र लिख, प्रतिलिपि किसानों उपलब्ध करा धरना खत्म कराया। इस मौकै पर सुखदेव, सुंदरलाल, राधेलाल, राजकुमारी,रामरती आदि तमाम महिला पुरुष किसान उपस्थित रहे।

0 Response to "Kisan Andolan UP : खण्ड विकास अधिकारी की कार्यवाई के बाद किसानों का धरना समाप्त, 18 दिनों से चल रहा था धरना"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article