-->
Constitution Day : मनरेगा मजदूर यूनियन से जुड़े मजदूरों ने मनाया संविधान दिवस,किसान आंदोलन की बरसी पर आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को दी श्रधांजलि

Constitution Day : मनरेगा मजदूर यूनियन से जुड़े मजदूरों ने मनाया संविधान दिवस,किसान आंदोलन की बरसी पर आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को दी श्रधांजलि

 वाराणसी, राजातालाब संविधान दिवस के अवसर पर शुक्रवार को मनरेगा मजदूर यूनियन कार्यालय पर जय भीम फ़िल्म का प्रदर्शन किया गया और मजदूरों ने सामूहिक रूप से संविधान के प्रस्तावना का सामूहिक संकल्प लिया। इस अवसर पर लोगों ने डॉ भीमराव अम्बेडकर सहित संविधान निर्माताओं को नमन् किया।
 बैठक में पिछले एक साल से चल रहे किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दिया गया । 
मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने बताया कि आज संविधान दिवस है. जिस दिन से देश में कानून का इकबाल कायम हुआ था. संविधान 26 नवंबर 1949 को बनकर तैयार हुआ था. भारत में संविधान को तैयार करने में कुल दो साल 11 महीने और 18 दिन लगे. हमारा संविधान देश के हर नागरिक को आजाद भारत में रहने का समान अधिकार देता है ।बैठक को संबोधित करते हुए किसान नेता योगिराज पटेल ने कहा कि आज से ठीक एक वर्ष पहले किसान आंदोलन शुरू हुआ था, आंदोलन में करीब 700 मजदूरों ने अपनी शहादत दी तब इस बहरी सरकार नींद से जागी ।उन्होंने कहा कि हमलोग तब तक आंदोलन जारी रखेंगे जब तक सरकार किसानों की मांगों को पूरी तरह से नही मान लेती है । इस अवसर पर सुरेश राठौर, योगिराज पटेल, रेनू, श्रद्धा, पूजा, निशा, रीना, नेहा, मुश्तफ़ा, मंगरा, सावित्री, निर्मला, सुनैना, कलावती, प्रेमशीला, ममता, आशा सहित सैकड़ों मजदूर शामिल हुए आदि लोग शामिल रहे।

0 Response to "Constitution Day : मनरेगा मजदूर यूनियन से जुड़े मजदूरों ने मनाया संविधान दिवस,किसान आंदोलन की बरसी पर आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को दी श्रधांजलि"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article