-->
Varanasi UP : रखौना सर्विस रोड सत्याग्रह बारहवें दिन एनएचएआई के आश्वासन के बाद 10 नवंबर तक के लिए स्थगित

Varanasi UP : रखौना सर्विस रोड सत्याग्रह बारहवें दिन एनएचएआई के आश्वासन के बाद 10 नवंबर तक के लिए स्थगित

 वाराणसी: मिर्जामुराद (09/10/2021) क्षेत्र के रखौना में रिंगरोड ओवरब्रिज के पास राजमार्ग 19 पर सर्विस रोड बनाने की मांग को लेकर 28 सितंबर से आंदोलनरत गाँव बचाओ संघर्ष समिति का सत्याग्रह आगामी 10 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 
सत्याग्रह स्थल पर बारहवें दिन शनिवार को एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी विपनेश शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधी मंडल पहुंचा तथा सत्याग्रहियों से चर्चा की। 
 आंदोलनकारियों ने मौके पर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। साथ ही एनएचआई प्रबंधन की ओर से एक माह के भीतर स्टीमेट बनाकर स्वीकृत कराने के बाद लिखित रूप से सर्विस रोड बनाने का आश्वासन भी देने को कहा गया हैं। आंदोलनकारियों ने सर्विस रोड बनाने की निश्चित तिथि बताने को कहा 10 नवंबर तक संतोष जनक जवाब नहीं मिला तो फिर आंदोलन शुरू किया जाएगा। पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल ने बताया कि एनएचएआई के अधिकारियों के सत्याग्रह स्थल पर पहुँचने पर लोगों ने अपनी मांग रखी तथा लिखित में आश्वासन मांगा। इसके जवाब में प्रबंधन ने सर्विस लेन निर्माण करने का लिखित आश्वासन एक माह के अंदर देकर सर्विस रोड का निर्माण शुरू करने का आश्वासन दिया है। चेतावनी दी है कि यदि सकारात्मक पहल हुई तो सत्याग्रह 10 नवंबर के बाद पूर्णत: समाप्त होगा तथा संतोष जनक जवाब नहीं मिला तो 10 नवंबर से पुन: सत्याग्रह किया जाएगा। सत्याग्रह का समर्थन कर चुके क्षेत्रीय विधायक नील रतन पटेल नीलू ने एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी से टेलीफोनिक वार्ता कर कहा कि आश्वासन सकारात्मक है। सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने कहा क्षेत्रीय विधायक और एनएचएआई की पहल पर धरना प्रदर्शन स्थगित कर रहे हैं। सर्विस रोड नहीं बना तो पुन: धरना प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान योगीराज सिंह पटेल, राजकुमार गुप्ता, राजू यादव, पारमिता, रामजनम, अजीत कुमार सिंह, कुलदीप, श्याम सुंदर, राम सिंह, चंदन, मन्नूलाल, श्रद्धा देवी, नागेंद्र, शंकर, अशोक, बाबाराम, छोटेलाल, लल्लू, नंदलाल, रामचंदर, अनिकेत, उदयभान, ललई, उमाशंकर, भाईलाल, ओमप्रकाश, नन्दू रिंकू आदि लोग उपस्थित थे।

0 Response to "Varanasi UP : रखौना सर्विस रोड सत्याग्रह बारहवें दिन एनएचएआई के आश्वासन के बाद 10 नवंबर तक के लिए स्थगित"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article