-->
Varanasi News : सांसद आदर्श गाँव में पंचायत कर बुनकरों ने बदहाली दूर करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांगा मिलने का समय

Varanasi News : सांसद आदर्श गाँव में पंचायत कर बुनकरों ने बदहाली दूर करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांगा मिलने का समय

 वाराणसी: मिर्जामुराद बुनकर साँझा मंच की पंचायत आदर्श गाँव नागेपुर स्थित लोक समिति आश्रम के सभागार में गुरुवार को हुई। 
इसकी अध्यक्षता बुनकर विनोद कुमार ने की। पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि बनारस के बुनकरों के लाभकारी मूल्य नहीं मिलने से कर्ज में डूबता जा रहा है, जिससे वह पलायन और आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि बुनकरों को बुनकरी करने के उपकरणों और कच्चे माल का रेट साल दर साल बढ़ रहा है। 
 उत्पादन के बिक्री मूल्य कम मिलना,  बिजली बिल का बढ़ना। बुनकरों को बिचौलियों से मुक्त व्यापार मिलना चाहिए जिसके कारण बुनकरों के बदहाली के मुद्दे पर 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के मेहदीगंज में प्रस्तावित आगमन पर शुक्रवार से विभागीय अधिकारियों और भाजपा के पदाधिकारियों से मुलाक़ात कर पत्र देकर मिलने का समय मांगा जाएगा। अंत में नंदघर तक अपनी माँगो के समर्थन में हाथों तक्थिया लेकर नारेबाज़ी करते हुए पंचायत का समापन किया। संचालन नंदलाल मास्टर ने किया। इस मौके पर  योगीराज सिंह पटेल, राजकुमार गुप्ता, अनूप श्रमिक, विरेंद्र यादव, मनीष शर्मा, मुकेश कुमार, महेंद्र राठौर, ओमप्रकाश सिंह, पंचमुखी, अशोक प्रजापति, विनोद, रमेश, दिना, जटाशंकर, शंभूनाथ, सोहराब, मुन्नर, विजयकुमार, श्यामजी, गणेश, महेंद्र यादव, रामसूरत, यशवंत, छन्नालाल आदि लोग मौजूद रहे।

0 Response to "Varanasi News : सांसद आदर्श गाँव में पंचायत कर बुनकरों ने बदहाली दूर करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांगा मिलने का समय"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article