-->
Varanasi News : आशा ट्रस्ट ने सरकारी स्कूल के बच्चों में पोषक आहार किट्स बांटा, पोषक आहार पा खिल उठे बच्चों के चेहरे

Varanasi News : आशा ट्रस्ट ने सरकारी स्कूल के बच्चों में पोषक आहार किट्स बांटा, पोषक आहार पा खिल उठे बच्चों के चेहरे

 वाराणसी: राजातालाब ‘कुपोषण और महामारी के ख़िलाफ़ जंग’ अभियान के तहत आशा ट्रस्ट के द्वारा सोमवार को बंगालीपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को पौष्टिक आहार किट वितरित किया गया ।
 मनरेगा मज़दूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने बताया कि इस पोषक सामग्री किट में गरीब बच्चों को सर्वे अनुसार कमजोर बच्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में बार्न विटा, दूध पावडर, मूंगफली, चना, सोयाबीन का पैकेट पौष्टिक आहार सहित कापी, पेंसिल, रबर और कटर वितरित किया जा रहा है ताकि कमजोर बच्चों में खाद्य पदार्थों की कमी की वजह से कोई शारीरिक अक्षमता या कमजोरी न आए और बच्चे कुपोषण का शिकार न बनें।
 
 पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए बच्चों, शिक्षको और अभिभावकों को जागरूक करने के साथ ही हितग्राहियों को कोविड महामारी संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने को भी प्रेरित भी किया जा रहा हैं तथा कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के उपाय भी बताए जा रहे है।इस अवसर पर ग्राम प्रधान हरि सरन पटेल, योगीराज सिंह पटेल, सुरेश राठौर, प्रधानाध्यापक राम प्रकाश सिंह कश्यप, रेखा सिंह, विजय आनंद, बबलू प्रसाद, बैजंती माला शिक्षकगण आदि ने उपस्थित थे।

0 Response to "Varanasi News : आशा ट्रस्ट ने सरकारी स्कूल के बच्चों में पोषक आहार किट्स बांटा, पोषक आहार पा खिल उठे बच्चों के चेहरे"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article