-->
Uttar Pradesh : आशा ट्रस्ट ने सरकारी स्कूल के बच्चों में पोषक आहार किट्स बांटा,मेहदीगंज प्राथमिक स्कूल में पोषक आहार पा खिल उठे बच्चों के चेहरे

Uttar Pradesh : आशा ट्रस्ट ने सरकारी स्कूल के बच्चों में पोषक आहार किट्स बांटा,मेहदीगंज प्राथमिक स्कूल में पोषक आहार पा खिल उठे बच्चों के चेहरे

 वाराणसी: मिर्जामुराद ‘कुपोषण और महामारी के ख़िलाफ़ जंग’ अभियान के तहत आशा ट्रस्ट के द्वारा बुधवार को मेहदीगंज स्थित प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को पौष्टिक आहार किट वितरित किया गया ।
 यूनियन संयोजक सुरेश राठौर ने बताया कि इस पोषक सामग्री किट में गरीब बच्चों को सर्वे अनुसार कमजोर बच्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में बार्न विटा, दूध पावडर, मूंगफली, चना, सोयाबीन का पैकेट पौष्टिक आहार सहित कापी, पेंसिल, रबर और कटर वितरित किया जा रहा है ताकि कमजोर बच्चों में खाद्य पदार्थों की कमी की वजह से कोई शारीरिक अक्षमता या कमजोरी न आए और बच्चे कुपोषण का शिकार न बनें।
उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए बच्चों, शिक्षको और अभिभावकों को जागरूक करने के साथ ही हितग्राहियों को कोविड महामारी संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने को भी प्रेरित भी किया जा रहा हैं तथा कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के उपाय भी बताए जा रहे है। मनरेगा मज़दूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर, प्रधानाध्यापक राधा मोहन सिंह, इश्तियाक अंसारी, नागेंद्र राय, शेख रज्जब अली, इंदु यादव, तमन्ना बेगम, प्रज्ञा राय, मनीषा, माया राय, नीलम देवी, अनिता मिश्रा, रंजू पटेल, अनिल, प्रकाश, पूजा, रोहित आदि ने सहयोग दिया।

0 Response to "Uttar Pradesh : आशा ट्रस्ट ने सरकारी स्कूल के बच्चों में पोषक आहार किट्स बांटा,मेहदीगंज प्राथमिक स्कूल में पोषक आहार पा खिल उठे बच्चों के चेहरे"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article