-->
Uttar Pradesh News : बच्‍चे को बालकनी से उल्‍टा लटकाने पर स्कूल का प्रधानाचार्य गिरफ्तार, पढ़ें किस मामूली बात पर लटकाया बच्चें को !

Uttar Pradesh News : बच्‍चे को बालकनी से उल्‍टा लटकाने पर स्कूल का प्रधानाचार्य गिरफ्तार, पढ़ें किस मामूली बात पर लटकाया बच्चें को !

 उत्तर प्रदेश, अहरौरा नगर के डीह मोहाल स्थित सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाईस्कूल में कक्षा दो के छात्र को बरामदे से बाहर लटकाने वाले प्रधानाचार्य को जेल भेज दिया गया। इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। छात्र के पिता की तहरीर पर रात में ही प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। अब बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बच्चे के उत्पीड़न के मामले में मान्यता प्रत्याहरण के लिए स्कूल प्रबंधक को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है।
 सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाईस्कूल में कक्षा दो के छात्र सोनू यादव (7) पुत्र रणजीत यादव निवासी बूढ़ा देई वार्ड अहरौरा को प्रधानाचार्य मनोज विश्वकर्मा ने गुरुवार को दोपहर में स्कूल की पहली मंजिल स्थित बालकनी से नीचे लटका दिया था। छात्र सोनू यादव का कसूर सिर्फ इतना था कि वह स्कूल परिसर के बाहर गोलगप्पा खाने के लिए चला गया था। इससे स्कूल के अन्य बच्चे भी डरे हुए थे। रोते हुए घर पहुंचे सोनू ने स्कूल की घटना के बारे में पिता रणजीत यादव को जानकारी दी थी।

 छात्र को बालकनी से लटकाने की फोटो जब इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर पिता रणजीत यादव की तहरीर पर स्कूल संचालक व प्रधानाचार्य मनोज विश्वकर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित प्रधानाचार्य को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। इसे लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने भी स्कूल की मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 आरटीई एक्ट के तहत छात्र को प्रताड़ित करने को लेकर स्कूल प्रबंधक को नोटिस भेजा गया है
 आरटीई एक्ट के तहत छात्र को प्रताड़ित करने को लेकर स्कूल प्रबंधक को नोटिस भेजा गया है। स्कूल का जवाब आने के बाद कमेटी पूरे मामले की जांच करेगी। इसके बाद जांच रिपोर्ट को स्कूल की मान्यता प्रत्याहरण के लिए शिक्षा निदेशालय भेजा जाएगा।

0 Response to "Uttar Pradesh News : बच्‍चे को बालकनी से उल्‍टा लटकाने पर स्कूल का प्रधानाचार्य गिरफ्तार, पढ़ें किस मामूली बात पर लटकाया बच्चें को !"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article