-->
Uttar Pradesh News : कार व पक्का मकान वालो को दिया जा रहा लाभ, प्रधान व सचिव पर लगाया आरोप जिलाधिकारी से की शिकायत

Uttar Pradesh News : कार व पक्का मकान वालो को दिया जा रहा लाभ, प्रधान व सचिव पर लगाया आरोप जिलाधिकारी से की शिकायत

 अमेठी,  ग्राम पंचायत दुर्गापुर के प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को आवास नहीं दिया जा रहा है ।
बल्कि ऐसे व्यक्तियों को लाभ दिया जा रहा है जो पात्र नही है जिनके पास कार व पक्का मकान है, यह कहना का दुर्गापुुर के निवासियों का और उन्होंने इसकी शिकायत जिलाधिकारी को की हैं। 
 ग्राम पंचायत दुर्गापुर अमेठी के निवासियों ने बताया कि, ग्राम प्रधान श्रीमती कृष्ण कुमारी की मिलीभगत से प्रतिनिधि प्रवीण तिवारी ग्राम सचिव तेजबहादुर द्वारा जो ग्रामसभा मे पात्र व्यक्ति है उनको आवास नहीं दिया जा रहा है। बल्कि गाँव के अपात्र लोगो शान्ति देवी पत्नी बाबूलाल, बृज मोहन पुत्र राजाराम आदि लोगो, जो कि अपात्र व्यक्ति है, को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है उक्त लोगों के पास पक्का मकान व चार पहिया वाहन है। इसके बावजूद ग्राम सचिव की मिली भगत से उक्त लोगो को आवास की सूची में रखा गया है इस प्रकरण की शिकायत कई बार जनसुनवायी पोर्टल विकासखण्ड  जिलाधिकारी अमेठी को की गयी, उसके बाद भी जांच अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट लगाकर उक्त प्रकरण का निस्तारण कर दिया है। ग्राम प्रधान पति तेजबहादुर द्वारा शिकायतकर्ताओं को आये दिन धमकी भी दी जाती है कि अगर तुम लोग शिकायत करोगे तो तुम्हे एवं तुम्हारे पूरे परिवार को जान से मार दूंगा। जबकि उक्त लोग निवासी पात्र व्यक्तियों सुरेश वर्मा, अमरबहादुर, शिवप्रसाद यादव, राजकरन, अच्छेलाल राकेश, रामजियावन वर्मा, रामरूप बृजपाल, संकठा प्रसाद, इंद्रजीत वर्मा, हंसराज वर्मा, बघू वर्मा आदि लोग गरीब एवं दिहाडी करते है फिर भी इनको प्रधान व सचिव की वजह से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है उल्टा जब भी प्रधान के पास जाते है वहाँ पर उनके पति द्वारा अभद्रता करते हुये डांटकर भगा दिया जाता है। 

इन लोगो ने उक्त प्रकरण की जांच करवाकर पात्र व्यक्तियों के आवास दिलाये जाने एवं अपात्र व्यक्तियों के नाम काटकर उचित कार्यवाही करने की माँग की है।

0 Response to "Uttar Pradesh News : कार व पक्का मकान वालो को दिया जा रहा लाभ, प्रधान व सचिव पर लगाया आरोप जिलाधिकारी से की शिकायत"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article