-->
Singhu Border Killing Case : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सिंघु बॉर्डर पर निहंगों द्वारा हत्या किए लखवीर सिंह के पिता व परिवार से की मुलाकात

Singhu Border Killing Case : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सिंघु बॉर्डर पर निहंगों द्वारा हत्या किए लखवीर सिंह के पिता व परिवार से की मुलाकात

पंजाब, सिंधु बॉर्डर पर दलित मज़दूर लखबीर सिंह की बर्बर हत्या के संदर्भ में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पीड़ित परिवार से मिले और उनका दुख साझा किया। परिवार को न्याय की लड़ाई में साथ देने का आश्वासन दिया।

 चंद्रशेखर आजाद ने आवश्यक मांगों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पत्र लिखा जिसमे कहा गया है कि, मुख्यमंत्री जी जैसा कि आप जानते हैं कि 14-15 अक्टूबर को दिल्ली हरियाणा के बीच सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के मंच के पास आपके राज्य पंजाब के एक दलित मजदूर लखवीर सिंह की हत्या कर दी गई थी।
 उस मजदूर पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने पवित्र ग्रंथ के साथ बेअदबी की थी।

मैंने 18 अक्टूबर को लखबीर सिंह के पंजाब के तरनतारन जिला स्थित गांव पर जाकर परिवार और गांव के लोगों से मुलाकात की और जो तथ्य सामने आए हैं, उससे इस मामले में संदेह पैदा हो रहा है।
 परिवार का साफ कहना है कि लखबीर सिंह ऐसा कर ही नहीं सकता। मेरा तो ये भी मानना है कि अगर ये आरोप सही भी मान लिए जाएं, तो किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। ऐसे मामलों से निपटने के लिए देश में कानून हैं, कोर्ट हैं।
 अब स्थिति ये है कि परिवार लगातार अपमान झेल रहा है। साथ ही वे लोग खुद को असुरक्षित भी महसूस कर रहे हैं।

पंजाब के हर नागरिक के अभिभावक होने के नाते आपको इस मामले में न्याय दिलाने की कोशिश करनी चाहिए।
 मेरा आग्रह है कि

1. आप इस मामले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार को लिखें

2. पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दें

3. परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी पुलिस ले और इसके लिए जरूरी हो तो परिवार को चंडीगढ़ में फ्लैट कर शिफ्ट किया जाए।

0 Response to "Singhu Border Killing Case : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सिंघु बॉर्डर पर निहंगों द्वारा हत्या किए लखवीर सिंह के पिता व परिवार से की मुलाकात"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article