-->
Noida Breaking : मजदूरों किसानों एवं जनता के जन मुद्दे पर 25 नवंबर को शहर का चक्का जाम हड़ताल कर नोएडा प्राधिकरण पर करेंगे बड़ा प्रदर्शन

Noida Breaking : मजदूरों किसानों एवं जनता के जन मुद्दे पर 25 नवंबर को शहर का चक्का जाम हड़ताल कर नोएडा प्राधिकरण पर करेंगे बड़ा प्रदर्शन

  नोएडा, गांव व गांव से लगी बस्तियों/ कालोनियों की नोएडा प्राधिकरण एवं जनप्रतिनिधियों की घोर उपेक्षा के खिलाफ एवं नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग को लेकर 10 अक्टूबर 2021 को सोरखा जहीदाबाद सेक्टर- 115, नोएडा शंभू दयाल स्कूल में आम सभा/ पंचायत का आयोजन हुआ। 
पंचायत में पहुंचे मजदूर नेता सीटू जिलाध्यक्ष व ग्रामीण विकास समिति के संयोजक गंगेश्वर दत शर्मा, किसान सभा के जिला प्रवक्ता व ग्रामीण विकास समिति के संरक्षक डॉ रुपेश वर्मा एडवोकेट, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की नेता आशा यादव, चंदा बेगम, सीटू नेता लता सिंह, माकपा नेता भरत डेंजर, ग्रामीण विकास समिति के अध्यक्ष वशिष्ठ मिश्रा, उपाध्यक्ष गोविंद सिंह, मीडिया प्रभारी राजेश दुबे आदि नेताओं का जोरदार स्वागत कर  सम्मान व्यक्त किया और उन्हें नाली, सीवर, सड़क बनवाने, पीने योग्य पानी की व्यवस्था आदि जन समस्याओं के समाधान करवाने हेतु ज्ञापन/ मांग पत्र सौंपा।
  आम सभा में जन मुद्दों पर वक्ताओं ने अपने अपने विचार और सुझाव रखे। जिस पर पंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने कहा कि प्राधिकरण गांवों एवं मजदूर बस्तियों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रहा है गांव में मजदूर बस्तियों में लोग नाली, सीवर, सड़क, पीने योग्य पानी, बिजली आदि मूलभूत जन सुविधाओं के अभाव में नारकीय जिंदगी जीने को मजबूर है इस स्थिति के खिलाफ हमें एकजुट होकर लड़ना होगा।
 आम सभा को संबोधित करते हुए मजदूर नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि नोएडा के मजदूरों/कामगारों पर लगातार उत्पीड़न बढ़ रहा है, रेहडी पटरी फुटपाथ के पथ विक्रेताओं को रोजगार नहीं करने दिया जा रहा है आए दिन पुलिस, नोएडा अथॉरिटी उनका उत्पीड़न शोषण कर रही है और उनकी मांगों समस्याओं का लगातार अनदेखी की जा रही है इसी तरह किसान भी पीड़ित है और उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है आज भी किसान महीनों से हरौला बरात घर में सुखबीर खलीफा जी के नेतृत्व में धरनारत हैं हम किसानों के साथ हैं और उनके आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। गांव व कॉलोनियों के लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए परेशान हैं वहीं हिंडन नदी पुस्ता पार दर्जनों कालोनियों में लाखों की आबादी के पास बिजली के कनेक्शन नहीं है। बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार/ प्रशासन की नैतिक व प्राथमिक जिम्मेदारी होती है जिसे वे पूरा नहीं कर रहे हैं उन्होंने कहा कि हम लोगों की समस्याओं/ मांगों से सरकार, प्राधिकरण, जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएंगे यदि समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो 18 अक्टूबर 2021 को प्रातः 11:00 नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल- 6, कार्यालय सेक्टर- 20, नोएडा पर ज्ञापन दिया जाएगा और 24 अक्टूबर 2021 को प्रातः 11:00 बजे नोएडा विधायक माननीय पंकज सिंह के कार्यालय सेक्टर- 26, नोएडा पर जनता का जन मार्च कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा एवं 25 नवंबर 2021 को ग्रामीण विकास समिति व मजदूर संगठन सीटू द्वारा व्यापक जन अभियान चलाकर शहर का चक्का जाम हड़ताल कर नोएडा प्राधिकरण सेक्टर- 6, पर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। जिस पर आम सभा ने सर्वसम्मति से अपनी स्वीकृति प्रदान किया।
 
पंचायत में गांव सोरखा संघर्ष कमेटी का गठन किया गया, जिसमें अध्यक्ष राहुल, उपाध्यक्ष अमित शर्मा जुबेर, सचिव जसवंत, सह सचिव हरेंद्र व रिंकू यादव, प्रचार मंत्री कमलेश, संगठन मंत्री- बबलू, कोषाध्यक्ष- अंकित, कार्यकारिणी सदस्य- अशोक, भागीरथ, मीनाक्षी, सरला मिश्रा, प्रमिला, राजा पर्चा को चुना गया, सभा की अध्यक्षता राहुल ने की।

0 Response to "Noida Breaking : मजदूरों किसानों एवं जनता के जन मुद्दे पर 25 नवंबर को शहर का चक्का जाम हड़ताल कर नोएडा प्राधिकरण पर करेंगे बड़ा प्रदर्शन"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article