-->
Kisan Andolan Uttar Pradesh : धान की खरीद की गारंटी के लिए 7 नवंबर को किसानों की बड़ी रैली , सरकार पर MSP को लेकर ये आरोप लगाए !

Kisan Andolan Uttar Pradesh : धान की खरीद की गारंटी के लिए 7 नवंबर को किसानों की बड़ी रैली , सरकार पर MSP को लेकर ये आरोप लगाए !

  प्रयागराज, संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा एवं भारतीय किसान यूनियन टिकैट के कार्यकर्ताओ ने  संयुक्त विचार गोष्ठी जारी बाजार में आयोजित की, जिसमें लखीमपुर खीरी घटना , खेती के तीनों कानूनों को रद्द कराने ,धान खरीद एवं खुले बाजार में आज के रेट को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।
 किसान नेता राम कैलाश कुशवाहा ने कहा कि, लखीमपुर घटना के साजिश कर्ता केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा था जिसे आज तक  बर्खास्त वह गिरफ्तार नहीं किया गया है। धान का समर्थन मूल्य सरकार द्वारा  1940 रूपये प्रति कुंतल घोषित किया गया है लेकिन खुले बाजार में 1200 रूपये कुन्टल  पर किसान बेचने की मजबूरी है।
सरकारी खरीद में आन लाइन कराने के लिए तीन सौ का खर्च  भागदौडी, कई किस्मों की धान पैदा करने वाले किसानों की एक ही किस्म की खरीदारी, मोदी सरकार की दुगनी आय के दावो को झूठा साबित करती है, जबकि इसी तिमाही डीजल की बढ़ती कीमतों ने लागत मंहगा किया है।
उपरोक्त सवालों को लेकर, खास तौर पर धान की सरकारी रेट पर खनिज के सवाल पर, बैठक में निर्णय लिया है कि 7 नवम्बर को जारी पावर हाउस से जारी मंडी तक पैदल मार्च कर मंडी गेट पर धरना देगे।
बैठक में  मुख्य अतिथि डॉ आशीष मित्तल ने किसानों को संबोधित किया। भाग लेने वालों में राजकुमार पथिक सचिव एआईकेएमएस, अवधराज सिंह बे के यू , लाल राम कुशवाहा, सुरेन्दर पटेल, कामेश्वर सिंह, कमलेश यादव, चिंता कुशवाहा, राकेश पाण्डेय, आदि किसान नेता उपस्थित रहे।

0 Response to "Kisan Andolan Uttar Pradesh : धान की खरीद की गारंटी के लिए 7 नवंबर को किसानों की बड़ी रैली , सरकार पर MSP को लेकर ये आरोप लगाए !"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article