-->
Kisan Andolan UP Breaking : लखीमपुर में केंद्रीय मंत्री के काफिले द्वारा किसानों की मौत पर संयुक्त किसान मोर्चे ने की प्रेस कांफ्रेंस

Kisan Andolan UP Breaking : लखीमपुर में केंद्रीय मंत्री के काफिले द्वारा किसानों की मौत पर संयुक्त किसान मोर्चे ने की प्रेस कांफ्रेंस

 दिल्ली, संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाई गई एक तत्काल वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसकेएम की 9 सदस्यीय समन्वय समिति के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई भीषण घटनाओं के संबंध में मीडिया को संबोधित किया। एसकेएम की ऋचा सिंह और गुरमनीत मंगत जो लखीमपुर खीरी में हैं (पहले तिकोनिया में हेलीपैड पर   और बाद में हत्या की घटनाओं के दौरान भी) ने  आज की  दमनात्मक,बर्बर  और विभत्स घटनाओं का विवरण साझा किया।
 संयुक्त किसान मोर्चा इस समय चार किसानों की मौत की पुष्टि करता है - लवप्रीत सिंह (20), दलजीत सिंह (35), नछत्तर सिंह (60) और गुरविंदर सिंह (19)। करीब 12 से 15 लोग घायल हैं,जो अस्पताल में भर्ती हैं।
संयुक्त किसान मोर्चा सभी शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है 

 यह पुष्टि की जाती है कि आशीष मिश्रा टेनी (केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र) तीन वाहनों के साथ आए थे, जब किसान हेलीपैड पर अपने विरोध कार्यक्रम  को समाप्त करने की घोषणा कर चुके थे।  तभी 3 वाहनों ने  किसानों को कुचल दिया और  एसकेएम नेता तजिंदर सिंह विर्क के उपर सीधे वाहन चला कर हमला किया। गोलियां भी चलाईं गईं और आशीष मिश्रा टेनी और उनकी टीम द्वारा की गई इस गोलीबारी से एक किसान की मौत हो गई।

एसकेएम की मांग है कि किसानों पर हुए इस हमले में शामिल आशीष मिश्रा टेनी(मंत्री के बेटा) और अन्य के खिलाफ धारा 302 (हत्या) का  मुकदमा तत्काल दर्ज किया जाए किया जाए।

एसकेएम की यह भी मांग है कि केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को केंद्र सरकार से तुरंत बर्खास्त किया जाए। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने किसानों को खुली धमकी दी थी। https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=235841365049920&id=100005336386969&sfnsn=wiwspwa

एसकेएम आगे मांग करता है कि पूरे खूनी प्रकरण की जांच सुप्रीम कोर्ट के एक वर्तमान जज द्वारा न्यायिक जांच की जानी चाहिए।

एसकेएम ने देश भर के सभी किसान संगठनों से आह्वान किया कि वे उपरोक्त मांगों को लेकर   कल सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच सभी जिलों में जिला कलेक्टर/डीएम/डीसी कार्यालयों के समक्ष विरोध प्रदर्शन करें।

एसकेएम हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बयानों की कड़े शब्दों में निंदा करता है। शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देने वाले हरियाणा के मुख्यमंत्री के बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने उनसे तत्काल माफी मांगने और उनके संवैधानिक पद से इस्तीफे की मांग की है।

एसकेएम किसान आंदोलन में भाग लेने वाले सभी नागरिकों से शांतिपूर्ण और अहिंसक तरीके से अपना विरोध जारी रखने की अपील करता है, जैसा कि उन्होंने पिछले दस महीनों में किया है। एसकेएम ने कहा कि आंदोलन भाजपा-आरएसएस की ताकतों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे विभिन्न घटिया और षड्यंत्रकारी तरीकों को पहचानता है । वह  सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलकर इन षड्यंत्रों का मुकाबला करेगा।

जारीकर्ता -
बलबीर सिंह राजेवाल, डॉ दर्शन पाल, गुरनाम सिंह चढूनी, हन्नान मोल्ला, जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंदर सिंह उगराहां, शिवकुमार शर्मा (कक्का जी), युद्धवीर सिंह, योगेंद्र यादव।

0 Response to "Kisan Andolan UP Breaking : लखीमपुर में केंद्रीय मंत्री के काफिले द्वारा किसानों की मौत पर संयुक्त किसान मोर्चे ने की प्रेस कांफ्रेंस"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article