-->
Kisan Andolan UP : इलाहाबाद में AIKMS नेताओं को शहीदों को श्रद्धांजलि देने लखीमपुर जाने से रोका,  पुलिस-प्रशासन ने किया घेराव

Kisan Andolan UP : इलाहाबाद में AIKMS नेताओं को शहीदों को श्रद्धांजलि देने लखीमपुर जाने से रोका, पुलिस-प्रशासन ने किया घेराव

 प्रयागराज, लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के लिए प्रयागराज प्रशासन और पुलिस ने आज सुबह से कई AIKMS नेताओं की आवाजाही पर घेराबंदी कर रखी है।
तहसीलदार बारा, हृदय राम तिवारी व घोरपुर एसओ, राकेश कुमार राय नेताओं के साथ स्थाई रूप से गांव मे तैनात हैं। अन्य गांवों में पुलिस नेताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए उन्हें ट्रैक कर रही है। फिर भी किसानों द्वारा लखीमपुर पहुंचने की कोशिश की जा रही है।
AIKMS के नेताओं ने कहा कि, कल की विशाल सफल मजदूर किसान पंचायत के बाद बडी संख्या में किसान तिकुनिया जाने की तैयारी कर रहे थे जहां वे ५ शहीदों के भोग और शोक सभा में शामिल होते।

लवप्रीत सिंह, दलजीत सिंह, नछत्तर सिंह, गुरविंदर सिंह और रमन कश्यप की 3 अक्टूबर को तिकुनिया में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, अजय मिश्रा के 3 वाहनों से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। किसानों और कृषि श्रमिकों की आजीविका की कीमत पर कॉर्पोरेट विकास में मदद करने के लिए आरएसएस-बीजेपी की सरकार की प्रतिबद्धता के खिलाफ इस नरसंहार ने लोगों मे नाराजगी की एक नयी चिंगारी जला दी है। 

एआईकेएमएस ने किसानों, कार्यकर्ताओं और नेताओं की इस अवैध हिरासत की कडी निंदा की है। यह भाजपा सरकार के अलोकतांत्रिक और जनविरोधी चरित्र को उजागर करता है। वह किसानों को शहीदों को श्रद्धांजलि देने से रोक रहा है। यह दर्शाता है कि यह सरकार देश के अन्नदाताओं के प्रति कितनी बेपरवाह है।

0 Response to "Kisan Andolan UP : इलाहाबाद में AIKMS नेताओं को शहीदों को श्रद्धांजलि देने लखीमपुर जाने से रोका, पुलिस-प्रशासन ने किया घेराव"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article