-->
Kisan Andolan Congress : पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने लखीमपुर खीरी प्रकरण पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की

Kisan Andolan Congress : पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने लखीमपुर खीरी प्रकरण पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की

 दिल्ली, पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी दिल्‍ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंच गए हैं। वह कपूरथला हाऊस पहुंचे और वहां से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह निवास गए। बताया जाता है कि वह कांग्रेस के आला नेताओं से भी मिलेंगे। इससे पहले वह प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से भी मिले थे। मुलाकात से पहले चन्नी ने कहा कि लखीमपुर खीरी जैसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। इस तरह की घटना को रोकना चाहिए। इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात करुंगा। 
 मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी देर शाम दिल्ली में मुख्‍यमंत्री के सरकारी आवास कपूरथला हाऊस पहुंचे और फिर वहां से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निवास पर पहुंचे। इससे पहले चन्‍नी मंगलवार शाम चंडीगढ़ से दिल्‍ली रवाना हुए थे। पंजाब सरकार के हेलीकाप्‍टर से उनके साथ पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान कुलजीत नागरा और सांसद रवनीत बिट्टू भी थे। चन्‍नी ने दिल्‍ली रवाना होने से पहले चंडीगढ़ में मी‍डिया से बात करते हुए कहा, 'देश में आज किसान परेशान हैं। देश का किसान मर रहा है। 

केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानूनों को तुरंत रद करना चाहिए और इस तरह की जो घटनाएं (लखीमपुर खीरी) हो रही हैं उसे रोकना चाहिए। मैं इसी मुद्दे के लिए दिल्ली जा रहा हूं और गृहमंत्री से मुद्दे पर चर्चा करूंगा।' चन्‍नी ने लखीमपुर खीरी की घटना की जलियांवाला बाग नरसंहार से कर दी। उन्‍होंने कहा कि लखीमपुर की घटना पूरी तरह सुनियोजित थी और निर्दोष लोगों को जानबूझ कर कुचल दिया गया। इसे सहन नहीं किया जा सकता।

0 Response to "Kisan Andolan Congress : पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने लखीमपुर खीरी प्रकरण पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article