-->
Greater Noida News : किसान बेरोजगार सभा ने बैठक कर कहा मुकदमों से नही डरते, रोजगार की लड़ाई जारी रहेगी

Greater Noida News : किसान बेरोजगार सभा ने बैठक कर कहा मुकदमों से नही डरते, रोजगार की लड़ाई जारी रहेगी

 ग्रेटर नोएडा, रोजगार की मांग को लेकर हायर कम्पनी पर आन्दोलन करने वाले किसान बेरोजगार सभा के पदाधिकारियों के खिलाफ प्रशासन ने FIR दर्ज की है, दादरी पुलिस ने 177 किसानों पर मुकदमें दर्ज किये है।
 किसान बेरोजगार सभा गत 15/08/2021 से गाँव-गाँव जाकर धरना प्रदर्शन के लिए जन-जागरण कर रही थी। 
किसानों का कहना है कि प्राधिकरण ने किसानों की जमीन का अधिग्रहण पूर्व में कर लिया है, जिससे किसानों व उस जमीन पर काम करने वाले भूमिहर मजदूरों का रोजगार छीन गया है। किसान बेरोजगार सभा के माध्यम से किसानों व भूमिहर मजदूरों को प्राधिकरण के क्षेत्र में स्थापित कम्पनियों में स्थाई रोजगार की मांग को लेकर पिछले चार महिनो से, दो दर्जन गाँवों के किसान संघर्ष कर रहे है।

 किसान बेरोजागर सभा के पदाधिकारियों को अखबार के माध्यम से जानकारी हुई है कि हमारे ऊपर मुकदमे पुलिस द्वारा दर्ज किए गए हैं। हम मुकदमों से डरने वाले नहीं और रोजगार की मांग, को लेकर लड़ते रहेंगे। इसके लिए चाहे हमारे ऊपर कितने भी मुकदमें क्यो ना दर्ज हो जाए।

 किसान बेरोजगार सभा के संयोजक राजेन्द्र प्रधान ने कहा सत्तारूढी दल के कार्यक्रम होते हैं, तब महामारी एक्ट व धारा 144 के उल्लंखन पर कोई मुक्दमा नहीं लिखा जाता है । हाल ही में मुख्यमन्त्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ की दादरी रैली के लिए कितने लोगो पर महामारी एक्ट व धारा 144 का पालन न करने पर मुकदमे लिखे गये, यह प्रशासन को बताना चाहिए। लेकिन किसान व मजदूर वाजिब माँगो के लिए विरोध करता है तो उसकी आवाज दबाने के लिए उनके ऊपर झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते है।
 किसान बेरोजगार सभा ने कार्यालय पर पंचायत कर झूठे मुकदमों का खंडन किया। पंचायत में मुख्य रूप से सुबेराम नेता जी, सुखवीर सिंह, चरण सिंह, प्रवक्ता विजयपाल भाटी, ब्रहम पहलवान, चिम्मन चिरसी, आजाद भाटी, सतेन्द्र भाटी, अजय प्रधान, बिसन प्रधान, तेजसिंह, धीरज, दयानन्द BDC, राजेंद्र नेताजी, आन्नद, हारिराम मा0, बिक्रम आदि उपस्थित रहे।

0 Response to "Greater Noida News : किसान बेरोजगार सभा ने बैठक कर कहा मुकदमों से नही डरते, रोजगार की लड़ाई जारी रहेगी"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article