-->
Greater Noida Breaking News : रोजगार की माँग पर चाइनीज कंपनी पर आंदोलन करने वाले किसान बेरोजगार सभा के नेताओं पर FIR,देखें क्या है पूरा मामला !

Greater Noida Breaking News : रोजगार की माँग पर चाइनीज कंपनी पर आंदोलन करने वाले किसान बेरोजगार सभा के नेताओं पर FIR,देखें क्या है पूरा मामला !

ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में स्थित कंपनियों में स्थानीय किसानों व स्थानीय भूमिहीन लोगों को रोजगार देने की माँग पर , किसान बेरोजगार सभा ने चाइनीज कंपनी हायर (Haier) के गेट पर ब्रहस्पति को विरोध प्रदर्शन किया था तथा जिलाधिकारी व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO के नाम ज्ञापन दिया था। 
 पुलिस ने किसलिए किया मुकदमा
दादरी पुलिस ने धरना देने वाले 177 किसानों पर मुकदमा लिखा है । पुलिस ने धरना-प्रदर्शन की अनुमति ने लेने, धारा 144 का उल्लंघन करने व महामारी एक्ट का उल्लंघन करने पर प्रदर्शकारियों पर मुकदमा लिखा है। दादरी पुलिस ने कहा है कि जल्द ही जिम्मेदार लोगो को गिरफ्तार किया जाएगा।
किसान बेरोजगार सभा ने क्या कहा
  किसान बेरोजगार सभा के प्रवक्ता एड विजयपाल भाटी ने कहा कि , प्राधिकरण ने किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया है, जिससे किसानों व उस जमीन पर काम करने वाली भूमिहर मजदूरों का रोजगार छीन गया है, किसान बेरोजगार सभा किसानों व भूमिहर मजदूरों को प्राधिकरण के क्षेत्र में स्थापित कम्पनियों में स्थाई रोजगार की माँग को लेकर संघर्ष कर रही है। हमारे खेतों में लगने वाली कम्पनियां में स्थानीय लोगो को रोजगार नही दिया जाता है। इन्हीं माँगो को लेकर हमने विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी सूचना पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को दी थी। हमे अखबारों से जानकारी हुई है कि हमारे ऊपर पुलिस ने मुकदमा लिख दिया है, हम मुकदमों से नही डरते है और रोजगार की माँग को हम लेकर रहेंगे, इसके लिए चाहे हमरे ऊपर कितने भी मुकदमे लिख जाएं। 
विजयपाल भाटी ने कहा कि जब सत्तारूढ़ दल के कार्यक्रम होते है तब माहमारी एक्ट व धारा 144 के उल्लंघन पर कोई मुकदमा नही लिखा जाता है, हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दादरी रैली के लिए कितने लोगों पर महामारी एक्ट व धारा 144 का पालन न करने पर मुकदमे लिखे गये, यह प्रशासन को बताना चाहिए। लेकिन किसान व मजदूर जब भी अपनी वाजिब माँगो के लिए विरोध करता है तो उसकी आवाज दबाने के लिए उनके ऊपर मुकदमे लिख दिए जाते है। हम मुकदमों से नही डरते, हमारी स्थानीय लोगो के रोजगार को लेकर लड़ाई जारी रहेगी।

0 Response to "Greater Noida Breaking News : रोजगार की माँग पर चाइनीज कंपनी पर आंदोलन करने वाले किसान बेरोजगार सभा के नेताओं पर FIR,देखें क्या है पूरा मामला !"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article