-->
Climber Sagar Kasana: सागर कसाना ने लेह लद्दाख में माउंट कांग यात्से 2 ky2 की चोटी पर तिरंगा फहराकर

Climber Sagar Kasana: सागर कसाना ने लेह लद्दाख में माउंट कांग यात्से 2 ky2 की चोटी पर तिरंगा फहराकर

 गाज़ियाबाद, पर्वतारोही सागर कसाना ने लेह लद्दाख की माउंट कांग यात्से की चोटी को फतह कर , एकबार फिर देश का नाम रोशन किया है।
 सागर कसाना ने लेह लद्दाख में माउंट कांग यात्से 2 ky2 6270m की चोटी पर तिरंगा फहराकर स्वच्छता और जनसंख्या नियंत्रण का संदेश दिया है।

 सागर कसाना ने बताया कि, यूं तो हर चोटी को फतह करने के पीछे बहुत संघर्ष बहुत मेहनत बहुत दृढ़ संकल्प छुपा होता है, कांग यात्से 2 को भी फतह करने के पीछे बहुत संघर्ष बहुत दृढ़ संकल्प छुपा हुआ है। मैं आपको बता दूं, कांग यात्से 2 (6270 मीटर) चोटी मारखा वैली में आती है जो कि लेह लद्दाख में स्थित है। इस अभियान के दौरान मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला मेरे साथ मेरे कुछ साथी भी थे जिसमें से पंजाब से गुरकरण, विशाल और ट्रुथ पटेल  और मेरे सबसे प्रिय लेह लद्दाख से दोरजी टोंदुप भी था। यह अभियान मेरे दोस्तों की वजह से और आसान हो गया, अगर आपको सही रास्ते पर सही दोस्त मिल जाए तो रास्ता आसान हो ही जाता है । यूं तो अल्पाइन अभियान में सब की भूमिका बराबर रहती है और मुझे यह खुशी हो रही है बताते हुए हर शख्स ने अपनी भूमिका को भी बहुत अच्छे से निभाई। हमारा यह अभियान 3 तारीख को शुरू हुआ, जिसमें हमें पूरे 5 दिन लगे कांग यात्से की ऊंचाई 6270 मीटर है और आप सभी जानते हैं कोई भी 6000 मीटर की चोटी अल्पाइन अभियान में कितना मुश्किल होता है। मैंने इन 5 दिनों में बहुत कुछ सीखा, मैंने सीखा कैसे किसी भी कठिन अभियान को एक दूसरे के साथ मिलकर कैसे संभव किया जा सकता है, और मुझे यह आज मालूम भी हो गया। हम एक दूसरे के साथ मिलकर किसी भी कठिन से कठिन कार्य को आसान बना सकते हैं चाहे वह किसी अभियान में हो चाहे वह हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में हो।
 आशा करूंगा भगवान का आशीर्वाद हमेशा मुझ पर बना रहे और मैं ऐसे ही ऊंचाइयों को छूता रहूंगा।

0 Response to "Climber Sagar Kasana: सागर कसाना ने लेह लद्दाख में माउंट कांग यात्से 2 ky2 की चोटी पर तिरंगा फहराकर"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article