-->
Bullet Train Delhi Varanasi : दिल्ली से वाराणसी के बीच जल्द शुरू होगी बुलेट ट्रेन,जेवर एयरपोर्ट से भी जुड़ेगी, सर्वे का काम पूरा

Bullet Train Delhi Varanasi : दिल्ली से वाराणसी के बीच जल्द शुरू होगी बुलेट ट्रेन,जेवर एयरपोर्ट से भी जुड़ेगी, सर्वे का काम पूरा

 दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में बुलेट ट्रेन शुरू होगी। यह दिल्ली-वाराणसी वाया आगरा-लखनऊ और अयोध्या तक बुलेट ट्रेन चलेगी। दिल्‍ली-वाराणसी प्रस्तावित बुलेट ट्रेन की नई परियोजना का एरियल सर्वे पूरा हो चुका है। इस समय डीपीआर बनाई जा रही है। यह परियोजना दिल्ली वाया लखनऊ-प्रयागराज होकर वाराणसी के बीच प्रस्तावित कारीडोर से होकर गुजरेगी जिसे अयोध्या तक आगे बढ़ाने का निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है। नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन इस परियोजना की विस्तृत रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंपेगा। इस बुलेट ट्रेन परियोजना को वर्ष 2030 तक पूरा किया जाने का लक्ष्य है।
जेवर एयरपोर्ट से भी जुड़ेगी बुलेट ट्रेन
 अयोध्या के लिए बुलेट ट्रेन ट्रैक को नोएडा के जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने की योजना है। जेवर में निर्माणाधीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल में ही बुलेट ट्रेन स्टेशन भी बनाने का प्रस्ताव है। इससे यात्री सेवाओं का भी विस्तार होगा। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने इस पर कहा है कि कैंट, बनारस और वाराणसी सिटी स्टेशन को पहले से ही विकसित किया जा रहा है। भविष्य में बनारस और कैंट स्टेशन पर अतिरिक्त सेवाएं शुरू की जा सकती हैं।

0 Response to "Bullet Train Delhi Varanasi : दिल्ली से वाराणसी के बीच जल्द शुरू होगी बुलेट ट्रेन,जेवर एयरपोर्ट से भी जुड़ेगी, सर्वे का काम पूरा"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article