-->
Meerut UP : महिलाओ की समस्याओ के निस्तारण के लिए महिला आयोग ने जारी किया हैल्पलाईन नंबर

Meerut UP : महिलाओ की समस्याओ के निस्तारण के लिए महिला आयोग ने जारी किया हैल्पलाईन नंबर

 मेरठ,  राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्या श्रीमती चन्द्रमुखी देवी ने आज सर्किट हाऊस के एनेक्सी के हाॅल में महिला जनसुनवाई कर महिलाओ की समस्याओ का निस्तारण सुनिश्चित कराया। उन्होने कहा कि महिलाओ की समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता पर कराने के लिए आयोग कटिबद्ध है। उन्होने पुलिस अधिकारियो को निर्देशित किया कि वह महिलाओ की शिकायतो को गंभीरता से लें व एफआईआर दर्ज करने में देरी न करे। इस अवसर पर कुल 60 शिकायते प्राप्त हुयी जिनमें से 45 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। पुलिस एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के समन्वय से राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा आयोजित महिला जनसुनवाई में सदस्या श्रीमती चन्द्रमुखी देवी ने महिलाओ से कहा कि वह अपने आपको अकेला न समझे। आयोग हर कदम पर उनके साथ है तथा महिलाओ की समस्याओ का निस्तारण गुणवत्तापरक ढ़ग से सुनिश्चित कराने के लिए कटिबद्ध है। उन्होने बताया कि आयोग द्वारा हैल्पलाईन नंबर 7827170170 जारी किया गया है जो कि 24 घंटे संचालित है। उन्होने कहा कि हैल्पलाईन नंबर पर महिलाएं अपनी शिकायते बता सकती है।
राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्या श्रीमती चन्द्रमुखी देवी ने बताया कि कोरोना काल में आयोग द्वारा वर्चुअल महिला जनसुनवाई भी की गयी। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग महिलाओ की शिकायत पर एटीआर (एक्शन टैकन रिपोर्ट ) जल्द से जल्द उपलब्ध कराये ताकि आयोग उस पर उचित कार्यवाही प्राथमिकता पर कराये। उन्होने कहा कि विभिन्न जनपदो का दौरा कर वहां महिलाओ की समस्याओ का निस्तारण सुनिश्चित कराया तथा आज वह इसी क्रम में मेरठ में जनसुनवाई कर रही है।

उन्होने बताया कि 85 अन्य मामलो में पुलिस विभाग से एटीआर प्राप्त हो गयी है जिस पर जल्द कार्यवाही की जायेगी शेष मामलो की एटीआर दस दिनों में उपलब्ध कराने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिये गये है। जनसुनवाई के दौरान घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न, संपत्ति विवाद आदि पर कुल 60 शिकायते प्राप्त हुयी जिनमें से 45 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया शेष के गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश मा0 सदस्या द्वारा दिये गये।

इस अवसर पर सीओ रूपाली राॅय, एसओ संध्या सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत कुमार सिंह, जिला प्रोबेशन कुमार अजीत कुमार, श्रम प्रवर्तन अधिकारी अरविन्द कुमार सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी व महिलाएं उपस्थित रही।

0 Response to "Meerut UP : महिलाओ की समस्याओ के निस्तारण के लिए महिला आयोग ने जारी किया हैल्पलाईन नंबर"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article