-->
Nawabganj : सांड की टक्कर से युवक की मौत, पैनी नज़र सामाजिक संस्था की अध्यक्ष मिली परिवार से

Nawabganj : सांड की टक्कर से युवक की मौत, पैनी नज़र सामाजिक संस्था की अध्यक्ष मिली परिवार से

तहसील नवाबगंज हाफिजगंज बाईपास रोड पर बाइक से जा रहे पिता-पुत्र पर सांड द्वारा हमला किए जाने से मौके पर ही पुत्र की मौत हो गई।
  नवाबगंज निवासी अब्दुल सलाम जादवपुर से आ रहे रास्ते में हाफिजगंज बाईपास पर अचानक सामने एक सांड ने बाइक पर हमला कर दिया, जिससे पिता और पुत्र मो अमान दोनों गिर गए पुत्र की उसी क्षण मौत हो गई । घटना की जानकारी मिलते ही पैनी नजर सामाजिक संस्था ने पीड़ित परिवार के घर जाकर इस हृदय विदारक घटना पर शौक से डूबे परिवार को सांत्वना दी, इस संबंध में पैनी नजर सामाजिक संस्था की अध्यक्ष एडवोकेट सुनीता गंगवार ने सांड की जितनी भी घटनाएं उनके संज्ञान में आई है हर घटना पर उन्होंने नवाबगंज प्रशासन को लिखित पत्र सौंपा है। 2 गाँवो हरदुआ व मुड़िया भीकमपुर के खतरनाक सांडो को ग्राम से बाहर भी संस्था ने भिजवाया है, लेकिन नवाबगंज प्रशासन इन घटनाओं पर मूकदर्शक की तरह देख रहा है।
 संस्था बराबर प्रशासन को जगाने का कार्य कर रही है प्रशासन की उदासीनता से आक्रोशित होकर आज संस्था अध्यक्ष ने कहा कि कल संस्था दिनांक 19 अगस्त 2021 को संबंधित थाने नवाबगंज में सरकार के खिलाफ एक तहरीर देगी, जिसमें सरकार के ऊपर 302 का मुकदमा दर्ज करने की मांग होगी क्योंकि सांड एक बेजुबान जानवर है, जिसके ऊपर एफ आई आर नहीं दर्ज की जा सकती है। मगर उसके लिए सरकार जिम्मेदार है जिसने सांडो को खुला छोड़ रखा है किसानों की फसलें बर्बाद करने के लिए और लोगों की जान लेने के लिए, यह सरकार की जिम्मेदारी है कि पशुओं का सरकार उचित ढंग से संरक्षण करें जिससे ना तो पशुओं को नुकसान हो और ना ही लोगों को नुकसान पहुंचे । किंतु सरकार अपनी जिम्मेदारी में पूरी तरह से नाकाम है इसलिए संस्था इसकी जिम्मेदारी सरकार पर डालते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करेगी ,जब तक सांडो की समस्याओं का स्थाई समाधान नहीं होता है संस्था लगातार शासन व प्रशासन को चेतावनी देती रहेगी।

0 Response to "Nawabganj : सांड की टक्कर से युवक की मौत, पैनी नज़र सामाजिक संस्था की अध्यक्ष मिली परिवार से"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article