-->
Greater Noida : भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति ने OSD को  दिया माँग पत्र

Greater Noida : भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति ने OSD को दिया माँग पत्र

 भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति के बैनर तले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन ठाकुर के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा के यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के नाम 8 सूत्रीय मांग पत्र OSD सदानंद गुप्ता जी को सौंपा।
जिसमें मुख्य रुप से निम्न मांग है:- 
1. यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले किसानों के बकाया 64.7% का अतिरिक्त मुआवजा जल्द किसानों को दिया जाए। 
2. यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले किसानों का 7% का प्लॉट जल्द वितरण किया जाए। 
3. यमुना प्राधिकरण के कुछ गांवों को स्मार्ट विलेज योजना के अंतर्गत चयनित किया गया था ग्रामों के विकास कार्य कराने हेतु यमुना विकास प्राधिकरण के द्वारा करोड़ों रुपए की धनराशि भी जारी की गई थी लेकिन उसका इस्तेमाल किसी भी विकास कार्य में सही रूप से नहीं हुआ है। 
4. यमुना प्राधिकरण में आने वाले गांव जिनके प्राइमरी स्कूल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का सौंदर्य करण नहीं कराया गया है सदर व जेवर तहसील के सभी प्राइमरी स्कूलों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की बिल्डिंग जर्जर अवस्था में पड़ी हुई है इन्हें जल्द से जल्द कराया जाए। 
5. यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा वर्ष 2010 में अधिकरण किया जा चुका है परंतु उक्त लोगों को यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा आज तक कोई भी रोजगार मुहैया नहीं कराए गए जिससे क्षेत्र में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है अतः यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र के जिन किसान मजदूरों की भूमि अधिग्रहण में गई है उन किसान मजदूरों को रोजगार दिलाने का कष्ट करें। 
6. जेवर एयरपोर्ट के विस्थापित किसानों का पुनर्स्थापन में प्राधिकरण द्वारा घोर लापरवाही की गई है बरसात के समय में उन किसानों के रहने खाने-पीने से लेकर बच्चों की पढ़ाई लिखाई व अन्य मूलभूत सुविधाओं को प्राधिकरण के द्वारा अनदेखा किया जा रहा है अतः महोदय से निवेदन है कि उन किसानो को बेहतर व्यवस्था दी जाएं।
 संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन ठाकुर ने कहा कि अगर जल्द से जल्द किसानों की इन समस्याओं का निस्तारण प्राधिकरण द्वारा नहीं कराया गया तो तय सीमा के एक माह के अंदर भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति यमुना विकास प्राधिकरण के कार्यालय का घेराव करेगी।
इस मौके पर राष्ट्रीय संयोजक प्रताप फौजी रौनीजा, राष्ट्रीय महासचिव राधे भाटी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री चंद्र पहलवान जी, राष्ट्रीय सचिव हेमचंद्र नागर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारत पाल सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता सतीश भाटी एडवोकेट, प्रदेश महासचिव व प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश हरीश छौंकर जी, जिला अध्यक्ष गौतम बुध नगर जयकरण दादूपुर, मोनू सिंह मिर्जापुर, तहसील अध्यक्ष जेवर ऋषि पाल सिंह, सोनू सिंह, मोनू भाटी, सूबेदार सिंह, कालू भाटी, आरडी खान, नरेश भाटी, भूपेंद्र कुमार, आदि लोग मौजूद रहे।

0 Response to "Greater Noida : भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति ने OSD को दिया माँग पत्र"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article