-->
Pali Sub Station : पाली सब स्टेशन पर ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी

Pali Sub Station : पाली सब स्टेशन पर ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी

आज दिनांक 29 जुलाई 2021  दिन बृहस्पतिवार पाली गांव में बिजली घर से विद्युत आपूर्ति एवं रोजगार के संबंध में आज लगातार दूसरे दिन धरना प्रदर्शन चल रहा है ग्राम प्रधान बिन्नी एवं समस्त ग्रामवासी धरना स्थल पर मौजूद रहे लेकिन अभी तक 2 दिन बाद भी बिजली विभाग का कोई भी प्रशासनिक अधिकारी धरना स्थल पर ग्रामवासी ग्राम वासियों की समस्या को लेकर ग्राम वासियों से वार्ता हेतु नहीं आया है ग्राम वासियों ने बिजली घर का गेट बंद करने एवं आंदोलन को और मजबूती से लड़ने बिजली घर का घेराव तालाबंदी करने का निश्चय किया एवं जब तक ग्राम वासियों की मांग पूरी नहीं होगी ग्रामवासी लगातार अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हुए हैं 2 दिन से लगातार दिन  रात बिजली घर पर सब स्टेशन पर किसानों का धरना जारी है जिसमें पाली गांव के समस्त किसान मौजूद रहे है।

   "अंकित पाली आले" ने बताया  पाली विद्युत सब स्टेशन पर पाली गांववासियों ने निःशुल्क बिजली की 24 घण्टे बिजली की मांग को लेकर अनिश्चित काल के लिए धरना शुरू कर दिया है। जिसमें बारिश होने के बाद भी काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
पाली गांव के लोगों का कहना है कि हमारे यहाँ पर 400 के वी के विद्युत सब स्टेशन के लिए सन 2002 में भूमि अधिग्रहण किया गया था और बिजलीघर सन 2006 में बनकर तैयार हो गया था। उस समय पर तत्कालीन प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री हुकम सिंह जी द्वारा किसानों को आश्वासन दिया गया था कि गांव के प्रत्येक घर से एक युवा को नौकरी तथा गांव में 24 घण्टे बिजली की फ्री बिजली की जायेगी।किन्तु आज तक न तो नौकरी मिली और न फ्री बिजली। किसानों को आज तक 10% प्लाट और बढ़ा हुआ मुआवजा भी नहीं मिला है 20 वर्ष हो गए किसानों को लड़ाई लड़ते हुए।
इन्हीं मांगों को लेकर पाली के ग्रामीणों ने अनिश्चित काल के अपना धरना प्रदर्शन बिजलीघर पर शुरू किया है। स्वम प्रकाश प्रधान, ब्रमपाल प्रधान,बालकिसन प्रधान, बिन्नी प्रधान, जेपी भाटी किसान नेता, रोहित भाटी युवा नेता,मोहित प्रधान, अंकित भाटी पाली, नरेन्द्र भाटी विशेष भाटी पप्रशांत भाटी आदि लोग मौजूद रहे l

0 Response to "Pali Sub Station : पाली सब स्टेशन पर ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article