-->
OBC : दिल्ली में हुए महाजुटान में ओबीसी अधिकारों के 9 अहम मुद्दों पर हुआ व्यापक विमर्श

OBC : दिल्ली में हुए महाजुटान में ओबीसी अधिकारों के 9 अहम मुद्दों पर हुआ व्यापक विमर्श

26 जुलाई को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग का घेराव व 27 को सांसदों को सौंपा जाएगा मांग पत्र
नई दिल्ली: ओबीसी संगठनों ने नीट में आरक्षण के मसले पर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। सामाजिक परिवर्तन गठबंधन के तत्वाधान में दिल्ली के आंध्रप्रदेश भवन में देशभर के सभी ओबीसी संगठनों की बैठक पूर्व जस्टिस वीरेंद्र सिंह की अध्यक्षता व पूर्व जस्टिस वी ईश्वरैया  के संयोजकत्व में संपन्न हुई। जिसमें ओबीसी अधिकार से जुड़े 9 मुद्दों पर व्यापक विमर्श हुआ। जाति जनगणना और नीट एग्जाम में ओबीसी को आरक्षण के लिए आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। 

आंदोलन के प्रथम चरण में 26 जुलाई को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग नई दिल्ली का घेराव व ज्ञापन सौंपा जाएगा। 27 को विभिन्न पार्टियों के पिछड़े व अनुसूचित जाति के सांसदों को सौंपा जाएगा मांग पत्र। मालूम रहे कि ओबीसी-एससी के विभिन्न संगठनों को जोड़कर *सामाजिक परिवर्तन गठबंधन* बनाया गया है। 

कार्यक्रम में तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, झारखंड, बिहार, गुजरात, सहित देश के सभी राज्यों से इस कार्यक्रम में सैकड़ों संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर अवधेश कुमार साह ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन एडवोकेट जे एस कश्यप ने किया।

0 Response to "OBC : दिल्ली में हुए महाजुटान में ओबीसी अधिकारों के 9 अहम मुद्दों पर हुआ व्यापक विमर्श"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article