-->
Noida : श्रमिकों की लंबित समस्याओं/ मांगों  को लेकर ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त रूप से उप श्रम आयुक्त को दिया ज्ञापन

Noida : श्रमिकों की लंबित समस्याओं/ मांगों को लेकर ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त रूप से उप श्रम आयुक्त को दिया ज्ञापन

  नोएडा, जनपद में मजदूरों के ऊपर बढ़ते उत्पीड़न और श्रमिकों की लंबित कई मांगों को लेकर नोएडा संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा के प्रतिनिधियों द्वारा उप श्रम आयुक्त गौतम बुध नगर श्रीमती वंदना सिंह को उनके कार्यालय सेक्टर- 3, नोएडा पर माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार व श्रीमान प्रमुख सचिव श्रम उत्तर प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
  ज्ञापन में मांग किया गया है कि जनपद में अपर श्रमायुक्त की नियुक्ति के साथ-साथ 4 सहायक श्रमायुक्त, पांच लिपिक तथा अन्य रिक्त स्टाफ की नियुक्ति कर मजदूरों की लंबित मांगों/ समस्याओं, वाद- विवादों का निस्तारण कराया जाए तथा श्रम कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार व अनियमितताओं को समाप्त कराया जाए तथा श्रम कार्यालय में फर्जी/ दलाल व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए और भवन निर्माण मजदूरों को मिलने वाली चिकित्सा सुविधा योजना स्कीम को तुरंत बहाल किया जाए तथा असंगठित मजदूरों का राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड में पंजीकरण कराने की व्यवस्था कराई जाए और उक्त पंजीयन में राशन कार्ड की बाध्यता को समाप्त कराया जाए तथा मजदूर विरोधी 4 श्रम कोड व  किसान विरोधी तीन कृषि कानून रद्द किए जाएं आदि मांगे की गई है।
 इस अवसर पर इंटक नेता डॉक्टर के.पी.ओझा, एचएमएस नेता आर.पी. सिंह चौहान, सीटू नेता रामसागर, यूटीयूसी नेता सुधीर त्यागी, यूपीएलएफ नेता  रामनरेश, टीयूसीआई नेता उदय चंद्र झा ने कहा कि यदि हमारी समस्याओं/ मांगों का समाधान नहीं हुआ तो हम संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा के बैनर तले जनपद में बड़ा आंदोलन करने को विवश होंगे। 
साथ ही उन्होंने बताया कि हड़ताल के अधिकार पर जारी किए गए अध्यादेश के खिलाफ 23 जुलाई 2021 को श्रम कार्यालय सेक्टर- 3, नोएडा पर प्रदर्शन कर केंद्र व प्रदेश सरकार को ज्ञापन दिया जाएगा तथा ट्रेड यूनियनों और संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान के तहत 09 अगस्त 2021 को भारत बचाओ दिवस के तहत जनपद में कई जगह विरोध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

0 Response to "Noida : श्रमिकों की लंबित समस्याओं/ मांगों को लेकर ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त रूप से उप श्रम आयुक्त को दिया ज्ञापन"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article