-->
Greater Noida : मुफ्त बिजली के लिये पाली गाँव का सब स्टेशन पर धरना

Greater Noida : मुफ्त बिजली के लिये पाली गाँव का सब स्टेशन पर धरना

 पाली गाँव के लोगो ने 12 जुलाई को जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर को ज्ञापन दे कर कहा था कि पाली सब स्टेशन को गाँव पाली को मुफ्त बिजली देना का जो वादा किया गया था, उसे अभी तक पूरा नही किया गया है यदि उनकी माँग पूरी नही की गयी तो पूरा गाँव धरना देगा। इसके साथ ही अधिशासी अभियंता पाली उपकेंद्र अनिल कुमार को भी ज्ञापन देकर माँग को पूरा करने का बारे में बताया था और उन्होंने लखनऊ में उनकी बात को रख, समाधान कराने का आश्वासन दिया था।
बिन्नी प्रधान ने बताया कि गाँव पाली की जमीन का 2002 में बिजलीघर बनाने के लिये अधिग्रहण किया गया था और गाँव को 24 घण्टे मुफ्त बिजली देने का आश्वासन दिया गया था, जिसकी घोषणा तत्कालीन ऊर्जा मंत्री ने पाली सब स्टेशन के उदघाट्न के समय भी की थी, गाँव के लोग तभी से ही मुफ्त बिजली के लिये अधिकारियों से मिलते रहे और धरना प्रदर्शन भी किया, लेकिन आज लगभग 19 साल बाद भी गाँव को मुफ्त बिजली नही मिल सकी है।
स्वयंप्रकाश प्रधान ने बताया कि हमारी जमीन में बना बिजलीघर नोएडा को बिजली की आपूर्ति कराता है और हम बिना बिजली के रहते है, हमे बार बार आश्वासन दे दिया जाता है लेकिन अब हम मुफ्त और 24 घण्टे बिजली लिए बिना यह धरना समाप्त नही करेंगे।
ब्रह्मपाल प्रधान ने बताया कि हमारे गाँव के लोगो ने अपनी जमीन इस आश्वासन पर सब स्टेशन को दी थी कि गाँव को 24 घण्टे मुफ्त बिजली दी जाएगी, लेकिन आज तक हमारी इस माँग को टाला जाता रहा है लेकिन अब हम अपनी माँग पूरे होने तक शांतिपूर्ण धरना देते रहेंगे।
धरना स्थल पर ग्रामीणों से मिलने पहुँचे अधिशासी अभियंता पाली उपकेंद्र अनिल कुमार ने कहा कि उन्होंने ग्रामीणों की माँग से सक्षम अधिकारियों को अवगत कराया है। उन्होंने बताया कि पाली उपकेंद्र बिजली का वितरण नही करता है, यहाँ पर बिजली का वितरण NPCL करती है, उन्होंने ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के CEO व NPCL को ग्रामीणों की माँग से अवगत करा दिया है।
 धरना स्थल पर हंसराम भाटी, बालकिशन प्रधान, सन्तराम प्रधान,अवधेश भाटी,संटा प्रधान,adv योगिंदर भाटी,जीतू भाटी,प्रशांत भाटी, सचिन भाटी, रोबिन सिंह,अशोक नेताजी, कृष्ण नेताजी,प्रदीप भाटी,रविंद्र भाटी,कपिल नागर,बिजेंद्र भाटी,वेदपाल भाटी,रोहित नेताजी,ओम सिंह,शोनू भाटी,योगेश भाटी,टोली भाटी,ओमिन्द,विशेष भाटी,सुनील,लोकी,राजबीर,महेश,
परमिंदर,रामगोपाल,बिलाल व समस्त ग्रामवासी पाली उपस्थित है।

0 Response to "Greater Noida : मुफ्त बिजली के लिये पाली गाँव का सब स्टेशन पर धरना"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article